Monday, April 29, 2024
No menu items!

बुजुर्ग दम्पत्ति का एक साथ हुआ निधन

तरूण चौबे
सुजानगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सुल्तानपुर ग्रामसभा में आश्चर्य कर देने वाली घटना सामने आई जहां के ग्रामसभा निवासी राम समुझ चौबे (90) जिनकी तबीयत पिछले दो-तीन दिन से थोड़ी बहुत खराब थी, घर वालों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुजानगंज तथा प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज कराया जा रहा था जहां शनिवार को राम समुझ चौबे का देहावसान हो गया। घर वालों के रोने की आवाज सुनकर जब उनकी पत्नी रामदुलारी (87) ने लोगों से पूछा कि कहां से रोने की आवाज आ रही है।
लोगों ने उन्हें जानकारी दी कि आपके पति का स्वर्गवास हो गया जिसके बाद वह भी इस हृदय विदारक घटना को सुनकर रुदन करने लगी। देखते ही देखते लगभग 15-20 मिनट बाद उनके भी प्राण पखेरू हो गये। घरवालों ने सोचा कि इन्हें मुरझा गई, इसलिए उन्होंने स्थानीय डॉक्टरों को बुलाया परंतु डॉक्टरों के पहुंचने से पहले उनकी पत्नी भी अपने पति के वियोग में स्वर्ग लोक को सिधार चुकी थी।
यह आश्चर्य कर देने वाली घटना जब क्षेत्र में पहुंची तब लोगों में सनसनी मच चुकी थी। गांव में कोई उनके अच्छे कर्मों का बखान कर रहा था तो कोई उनके संबंधों को सच्चा संबंध बताकर सब भगवान के हाथों में हैं। इस प्रकार की बातें कर रहे थे। साथ ही परिवार पर गमों का पहाड़ टूट चुका है। उनके पुत्र द्वारा अपने माता-पिता की अंत्येष्टि करने के लिए उनके पार्थिव शरीर को प्रयागराज ले जाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular