Monday, April 29, 2024
No menu items!

अन्तरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सम्मानित किये गये वृद्ध मतदाता

जौनपुर। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के क्रम में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर कलेक्ट्रेट सभागार में वृद्ध एवं शतायु मतदाता सम्मान समारोह आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज झा ने वृद्ध मतदाताओं को माल्यार्पण कर एवं भारत निर्वाचन आयुक्त का सम्मान पत्र, प्रदान कर सम्मानित किया।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की अनूठी पहल के माध्यम से चुनावी प्रक्रिया में वृद्ध मतदाताओं के निरंतर योगदान एवं लोकतंत्र को मजबूत बनाने और अपना अमूल्य योगदान देने के दृष्टिगत वृद्ध मतदाताओं को सम्मानित किया जा रहा है जिससे मतदाताओं में क्रेज़ बढे़गा। वृद्ध मतदाताओं ने वोट के महत्व के प्रति भावी पीढ़ियों को जागरूक व प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिलाधिकारी ने वृद्ध, शतायु मतदाताओं का हालचाल जाना और उनके स्वस्थ, लंबे जीवन की कामना की। उन्होंने वृद्ध मतदाताओं से मतदान का अनुभव भी जाना। साथ ही कहा कि वरिष्ठ मतदाताओं के बहुमूल्य अनुभवों से अन्य मतदाताओं विशेषकर युवाओं को जागरूक एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेेरित कर सकते हैं, इसलिए वरिष्ठ मतदाताओं की चुनाव प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन विभाग सदैव प्रयासरत है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम अक्षयबर चौहान, उपजिलाधिकारी सदर आरडी पुन्डील, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी, जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, तहसीलदार सदर सौरभ कुमार, नायब तहसीलदार सदर विक्रम पासवान, महबूब अली सहित अन्य अधिकारी, वरिष्ठ मतदातागण आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular