Monday, April 29, 2024
No menu items!

क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था में होगा सुधार, 132 नयी लाइन का काम शुरू

पूर्व सांसद उमाकांत यादव ने बिजली विभाग को दान दिया एक बीघा जमीन
चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय नगर के आजमगढ़ रोड स्थित एक लाख 32 हजार वोल्ट विद्युत उप केंद्र के बगल इतनी ही क्षमता के नए उप केंद्र का कार्य शुरु हो गया है। जिसमें पूर्व सांसद उमाकांत यादव ने जनहित कार्य के लिए उप केंद्र को एक बीघा जमीन दान देने का निर्णय लिया।
बता दें कि वाराणसी के सारनाथ से मिलने वाली बिजली के अलावा मछलीशहर में बन रहे 400 केवीए उप केंद्र से शाहगंज को बिजली आपूर्ति के लिए नए उप केंद्र का निर्माण शुरु हो चुका है। उपकेंद्र परिसर में जमीन की कमी के चलते मामला अधर में था जिसे पूर्व सांसद द्वारा जमीन देकर जहां विद्युत विभाग की समस्या का निदान किया वहीं क्षेत्र की सुचारु विद्युत आपूर्ति में अपना योगदान दिया है। सांसद पुत्र हाई कोर्ट के अधिवक्ता दिनेशकांत यादव ने बताया कि एक्सईएन अजय सिंह, एसडीओ संदीप कुमार के अलावा स्थानीय स्तर पर विभागीय अधिकारियों से बातचीत के बाद जनहित को देखते हुए जमीन देने का फैसला किया गया।
इस बाबत पूछे जाने पर एसडीओ शाहगंज रौशन जमीर ने बताया कि गर्मी के मौसम में लो वोल्टेज की गम्भीर समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। दो स्थानों से सप्लाई होने पर बिजली कटौती का असर समाप्त होगा। आए दिन हो रही तकनीकी खराबी से निजात मिलेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular