Sunday, April 28, 2024
No menu items!

केराकत—गौराबादशाहपुर की संयुक्त पुलिस टीम व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़

  • मुठभेड़ में अन्तरजनपदीय गैंगेस्टर के पैर में लगी गोली, एक गिरफ्तार
  • परौवा गांव के अमृत सरोवर के समीप आधी रात के बाद हुई मुठभेड़

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। बीती रात पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ में एक अन्तर्जनपदीय गैंगेस्टर पुलिस की गोलियों का शिकार हो गया तो वहीं भाग रहे दूसरे आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा।
गौरतलब है कि चौकी प्रभारी कस्बा गौरा व प्रभारी निरीक्षक गौराबादशाहपुर मय हमराह द्वारा बीती रात्रि में सघन वाहन/संदिग्धों की चेकिंग की जा रही थी कि कन्ट्रोल रुम द्वारा सूचना प्रसारित किया गया कि एक मोटर साईकिल पर दो बदमाश आजाद नगर थाना केराकत की तरफ से ग्राम परौवा की तरफ भाग रहे हैं जिनका पीछा थानाध्य़क्ष केराकत कर रहे हैं।

इस सूचना पर गौराबादशाहपुर पुलिस टीम ग्राम परौवा की तरफ चल दी कि अमृत सरोवर के लगभग 200 मीटर आगे पुलिया के पास सामने से एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी। पीछे से एक चार पहिया वाहन काफी तेजी से पीछा करती हुई आ रही थी। आगे व पीछे से घिरता देख मोटर साइकिल सवार बदमाशा भागने के लिए अपने दाहिने मुड़ते ही मोटरसाइकिल सहित गिर गये और एक बदमाश वहाँ से बचकर भागने लगा।
दूसरे बदमाश को ललकारते हुए पुलिस बल द्वारा आत्मसमर्पण करने के लिये कहा गया तो बदमाश द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से एक फायर कर दिया गया।

थानाध्यक्ष केराकत ने पुलिया की आड़ को लेकर बदमाश को आत्मसमर्पण करने के लिए बार बार कहा लेकिन इसी दौरान बदमाश पुनः अपना असलहा लोड करने लगा कि आत्मरक्षा में उक्त बदमाश को पकड़ने की नियत से प्र0नि0 गौराबादशाहपुर व थानाध्यक्ष केराकत द्वारा फायर किया गया जिससे एक गोली बदमाश के पैर में लगी। इससे वह घायल हो गया जिसे मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। नाम पता पूछते हुए जामा तलाशी ली गयी तो अपना नाम शैलेश यादव पुत्र हीरा लाल यादव उर्फ छोटे निवासी पतौरा थाना केराकत बताया। तलाशी के दौरान नगदी व वीवो की एक मोबादल बरामद हुई। मोटरसाइकिल के बारे में पूछने पर बताया कि इस गाडी को मेरे व दिनेश द्वारा मिलकर चोरी किया गया है।

थानाध्य़क्ष केराकत मय हमराही द्वारा भागे हुए अपराधी को पीछा करके गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ की गयी तो वह अपना नाम दिनेश पुत्र सुबाष निवासी खटहरा थाना केराकत बताया। कब्जे से एक जिन्दा कारतूस 315 बोर व एक रेडमी कम्पनी का मोबाइल बरामद हुआ। घायल बदमाश शैलेश यादव को मौके से सीएचसी चोरसण्ड गौराबादशाहपुर रवाना किया गया जहां से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बेहतर इलाज हेतु घायल बदमाश को ट्रामा सेन्टर बीएचयू वाराणसी भेजा गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular