Sunday, April 28, 2024
No menu items!

विशेषज्ञों ने अधिकारियों व कर्मचारियों को दी जानकारी

जौनपुर। लखनऊ एवं वाराणसी से आये विशेषज्ञ ओंकार सिंह व राहुल सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को जेम पोर्टल के पंजीकरण के विषय में जानकारी दिया। कार्यशाला में उन्होंने जेम पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध सुविधाओं/उत्पादों की खरीद एवं विक्रय तथा सेवाओं के सम्बंध में विभागीय अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी। साथ ही कहा कि खाद्यानों और सेवाओं की सरकारी खरीद में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार को खत्म करने के जेम पोर्टल के उद्देश्य को पूरा करने के लिए शासन—प्रशासन प्रयासरत है।
इस दौरान प्रशिक्षणकर्ताओं द्वारा उपस्थित अधिकारियों की जिज्ञासाओं व समस्याओं का समाधान करने के साथ ही सरकारी खरीद की जानकारी को पोर्टल पर अद्यतन करने, प्राइमरी यूजर रजिस्ट्रेशन, सेकंडरी यूजर रजिस्ट्रेशन, सक्षम अधिकारी अनुमोदन जैसे महत्वूर्ण विषयो पर भी जानकारी दी गयी जिससे पोर्टल द्वारा सामानों की खरीद एवं बिक्री में किसी प्रकार की कठिनाई न हो।
उल्लेखनीय है कि सरकारी विभागों द्वारा सामानों की खरीद जेम पोर्टल के माध्यम से अनिवार्य रूप से किये जाने के संबंध में प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर विभिन्न शासनादेश निर्गत किए गए हैं। नोडल विभाग उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र जौनपुर के सौजन्य से जेम पोर्टल पर कार्यशाला आयोजित की गई।
इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, उप निदेशक कृषि जय प्रकाश, वरिष्ठ कोषाधिकारी सुनील कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल सहित अन्य विभागीय अधिकारी/विक्रेतागण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular