Sunday, April 28, 2024
No menu items!

क्रय केन्द्र पर किसानों की नहीं हो रही सुनवाई

सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश हवा-हवाई
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड मुख्यालय के निकट किसान यूनियन के सदस्यों ने बैठक कर सरकार की किसान विरोधी नीतियों को उजागर किया। किसान यूनियन के ब्लाक संयोजक झिनकू सिंह के नेतृत्व में सोमवार को आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसान क्रय केन्द्र दलालों के निर्देशन में संचालित किया जा रहा है जहां वरीयता क्रम में दलालों के धान की तौल की जा रहा है। किसानों को परेशान करना ही इनकी नियति है।
राजकीय बीज गोदाम रामनगर से पिछले वर्ष खरीदे गये गेहूं के बीज की सब्सिडी अभी तक किसानों को नहीं मिली है। किसानों को निःशुल्क वितरित करने के लिये उपलब्ध कराये गये सरसो, चना, मटर के बीज को सत्ता पक्ष के चिन्हित लोगों को हीं दिया गया। गन्ना क्रय केन्द्रों पर घटतौली और विद्युत कटौती आम बात हो गयी है। क्षेत्र की समस्त सड़के क्षतिग्रस्त हो चुकी है। गड्ढामुक्त के नाम पर खानापूर्ति की गयी है। बैठक के उपरांत किसानों की समस्याओं को लेकर खण्ड विकास अधिकारी सर्वेश मोहन श्रीवास्तव को ज्ञापन दिया गया।
किसान यूनियन के सदस्यों ने कहा कि यदि सरकार किसानों की समस्याओं की अनदेखी करती है तो ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा। बैठक मे अशोक पाण्डेय, रबि मिश्र, मनोज सिंह, उर्मिला देवी, रामरती देवी, रामकरन, सुनीता, राम अजोर सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular