Sunday, April 28, 2024
No menu items!

फैशन डिजाइनर की छात्राओं को मिल रहा कौशल विकास मिशन का लाभ: राजीव

फैशन डिजाइनर की छात्राओं को मिल रहा कौशल विकास मिशन का लाभ: राजीव
हुनरमन्द बनाने में जुटे हैं उद्योग विकास के ट्रेनर: वृन्दा अग्रवाल
जौनपुर। कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षण केंद्र उद्योग विकास संस्थान टीडी महिला कॉलेज परिसर में स्किल प्रोडक्ट प्रेजेंटेशन कार्यक्रम में फैशन डिजाइनर की छात्राओं द्वारा स्वयं से डिज़ाइन करके सिले गए ड्रेस का प्रदर्शन किया गया। जिला समन्वयक कौशल विकास मिशन राजीव सिंह ने छात्राओं को सम्बोधित करते उत्साहवर्धन किया। साथ ही कहा कि संस्था द्वारा ट्रेनिंग में किये जा रहे इस प्रयोग का लाभ निश्चित ही छात्राओं को मिल रहा है जिसका प्रमाण यह कार्यक्रम स्वयं है। उन्होंने संस्था को इसे जारी रखने का भी निर्देश दिया।

वाराणसी की अधिष्ठात्री वृंदा अग्रवाल ने कहा कि मुझे बड़ा आश्चर्य हो रहा है कि जौनपुर जैसे छोटे शहर में भी टैलेंट की कमी नहीं है। उन्होंने संस्था के प्रयास की तारीफ करते हुए कहा कि संस्थान के ट्रेनर्स द्वारा जो हुनरमंद तैयार कर रहे हैं, वह सराहनीय है। उन्होंने भविष्य में अपनी बुटीक में भी हुनरमन्दों को काम देने का आफर भी दिया। उद्योग विकास संस्थान के निदेशक अमर अग्रवाल ने छात्राओं को भविष्य में लगातार अपने कार्य को जारी रखने का सुझाव दिया। कौशल विकास मिशन के एमआईएस मैनेजर शिवम सिंह ने छात्राओं को विश्व पर्यावरण दिवस पर कम से कम 2 पौधे लगाने की अपील की। साथ ही कहा कि कौशल विकास में सभी प्रकार की ट्रेनिंग पूर्णतया निःशुल्क होता है।

संस्था द्वारा ट्रेनिंग के साथ इस तरह के कार्यक्रम करने की सराहना की। इसके पहले फैशन डिजाइनर तथा ग्राफिक्स डिजाइनर की छात्राओं द्वारा गठित 4 स्वयं सहायता समूह का शपथ ग्रहण एमआईएस मैनेजर शिबम सिंह व अमर अग्रवाल करवाया जिसके उपरांत समूह के ऑनलाइन बुटीक की औपचारिक उद्घाटन अतिथियों ने किया। कार्यक्रम में मंगल चौहान, रश्मि पाठक, मनीषा, अनुज पटेल, करिश्मा गौड़, अजीत, वंदना, गौरव समेत भारी संख्या में छात्राएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन करते हुये राजीव पाठक ने समस्त आगंतुकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular