Sunday, April 28, 2024
No menu items!

पिता ने ही कर दी बेटे की निर्मम हत्या

  • नहर से शव बरामद कर कार्यवाही में जुटी पुलिस
  • हत्या किये जाने का कारण पुलिस के लिये बना रहस्य

सुइथाकला, जौनपुर। अपनी खुशियों की कुर्बानी देकर बेटे को पालने वाले पिता ने अपने ही हाथों बेटे की निर्मम हत्या कर डाली। घटना शुक्रवार शाम की है। सुइथाकला गांव निवासी हत्यारा पिता मो. निसार पुत्र मूसे अपने 12 वर्षीय बेटे रेहान को नहर के किनारे ले जाकर गमछे से उसका दोनों हाथ बांधकर नहर में धकेल दिया तथा घर पहुंचकर लोगों को खुद हींअपने बेटे को गायब करने की सूचना भी दी। आरोपित पिता के बहनोई द्वारा पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस मो. निसार को पकड़कर थाने लायी। आरोपित के बहनोई सुइथाकला निवासी मो. अजमल द्वारा मामले में थाने पर लिखित तहरीर दी गई।
दिन भर पुलिस उससे पूछताछ करती रही लेकिन वह पुलिस को मनगढ़ंत कहानी सुनाकर बरगलाता रहा। घटना को अंजाम देने की बात कबूल करने के बाद कभी खुटहन थाना क्षेत्र के पिलकिछा स्थित गोमती नदी तो कभी अन्यत्र स्थान बताकर पुलिस को भ्रमित करता रहा। शनिवार की रात पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो हत्यारोपी पिता ने बेटे की हत्या की सारी कहानी बताते हुये लखनऊ-बलिया राजमार्ग स्थित नहर से कुछ दूर सवायन मार्ग पर बेटे का दोनों हाथ गमछे से बांधकर नहर के तेज प्रवाह में धकेलने की बात बताई। पुलिस द्वारा काफी प्रयास करने के बाद भी हत्यारोपी निसार ने हत्या के कारणों का रहस्य नहीं बताया। हत्यारोपी पिता की निशानदेही पर रात में ही थानाध्यक्ष मयफोर्स रेहान को बरामद करने में लगे रहे। रविवार की सुबह किशोर का शव थाना क्षेत्र के बासूपुर स्थित नहर फाटक के पास होने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह, उपनिरीक्षक अनिल सिंह मयफोर्स मौके पर पहुंच गए और नहर से शव को बाहर निकलवाये। परिजनों द्वारा शव की पहचान रेहान के रूप में की गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्यारोपी पिता के विरुद्ध पंजीकृत अभियोग को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302/211 में परिवर्तित कर शव को अन्त्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया। थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि घटना के सम्बन्ध में आरोपित पिता के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर उसे हिरासत में लिया गया है। पिता द्वारा बेटे की हत्या करने के कारणों की अभी तक सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है।आरोपित पिता से पूछताछ चल रही है। शीघ्र ही हत्या के कारणों की जानकारी मिल जायेगी। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हो रही है।

  • रेहान की मौत से स्तब्ध हैं परिजन

रविवार सुबह रेहान का शव नहर में मिलने से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। हमेशा खुश रहने वाले रेहान की हत्या उसके पिता द्वारा किये जाने से परिवार सहित पूरा गांव स्तब्ध है। रेहान की बड़ी बहन आसिया और छोटे भाई फैजान के सिर से मां का साया पहले ही उठ चुका था। कथित तौर पर बच्चों की देखभाल परिजन के अलावा गांव की ही उसकी बूआ और फूफा अजमल करते थे। हत्यारोपी निसार अभी कुछ दिन पहले सउदी अरब से कमाकर घर आया था जबकि उसका एक भाई मुम्बई तथा दो घर पर रहते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार शुक्रवार को ही निसार अपने बच्चों को ले जाकर मारने की बात कर रहा था। बच्चों को जब वह अपने साथ ले जाने लगा तो लोगों ने बच्चों को उसके साथ जाने से रोक लिया तब रेहान ने कहा कि अगर अब्बू हमें मारेंगे तो मैं छुड़ाकर भाग जाऊंगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular