Monday, April 29, 2024
No menu items!

आग ने मचाया ताण्डव

नगदी, लाखों के सामान समेत गृहस्थी का सारा सामान खाक
विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय थाना के सरकी चौकी अंतर्गत पनिहर गांव में बीती रात मड़हे में अज्ञात कारणों से लगी आग में नगदी सहित लाखो के समान व गृहस्थी का सारा सामान जलकर हुआ खाक सूचना पाकर मौके पर पुलिस व राजस्व की मौजूद रही।
गौरतलब हो कि रामबचन पुत्र मुखई अपने परिवार के साथ खाना खाकर मडहे में सो गये। आधी रात बीत जाने के बाद अचानक आग लगने की आहट होते ही नींद खुल गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर ली। आनन—फानन में मडहे के अंदर सो रहे बच्चो की किसी तरह से बाहर निकाला गया। चीख पुकार सुनकर आस—पास के लोगो की भीड़ इकट्ठा हो गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक मडहे में रखा 50 हजार नगदी, लगभग 3 दर्जन सोने के सामान सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया।
पीड़िता ने बताया कि मेरे पति बनारस गये हुए थे। घर पर मेरे ससुर व दो बच्चे थे। मेरे ससुर के नाम से आवास मिला था जिसे बनवाने के लिए मिट्टी का घर गिराकर आवास बनवाया जा रहा था, इसलिए मिट्टी के घर में रखा सारा सामान मडहे में रखा गया था। साथ ही आवास की दूसरी किस्त बैंक से निकालकर मडहे में रखे थे। पीड़िता ने बताया कि मडहे में आग लगने से हम लोगों को खाने के साथ साथ पहनने के लिए भी कुछ नहीं बचा हुआ है। घटना की सूचना पाकर पुलिस व राजस्व की टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल कर रही थी। पीड़ित के अनुसार कुल सामान की कीमत लगभग दो लाख से ज्यादा बताई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular