Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मछुआरा समाज को जानबूझकर कर पिछड़ी जाति में डाला गया: सरवन

  • सपा, बसपा व कांग्रेस पर हमलावर हुई निषाद पार्टी
  • अब्बोपुर में निषादराज की मूर्ति व मन्दिर का हुआ शिलान्यास

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। निषाद पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी व विधायक सरवन निषाद ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकारों ने मछुआरा समाज को आरक्षण के नाम पर सिर्फ़ छला है उन्हें हक़ देने के बजाए अनुसूचित जाति से हटाकर पिछड़ी जाति में शामिल कर लिया। पार्टी सुप्रीमो के नेतृत्व में सूबे भर में उन्हें आरक्षण दिलाने के महाजनसंपर्क यात्रा प्रारंभ हुआ है।

वह सोमवार को अब्बोपुर बाज़ार में निषाद राज की मूर्ति और मंदिर शिलान्यास के मौक़े पर बतौर मुख्यातिथि सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समाज को पिछड़ी जाति में डालने वाले धोखेबाज है। उन्हें धोखा दिया गया है। भगवान राम की नैया पार कराने वाले निषाद वंशजों को सत्तर साल तक पव्वा पिलाकर बर्बाद किया गया लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। निषाद पार्टी पावर के लिए लड़ेगी। समाज को जागरूकता के लिए यह अभियान जारी रहेगा।

पूर्व की सरकार ने मछुआरा समाज को अनुसूचित जाति से हटाकर ओबीसी में शामिल किया है। मेरी मांग है उन्हें अनुसूचित जाति में आरक्षण दिया जाए। विशिष्ट अतिथि विधायक रमेश सिंह ने कहा कि निषाद और एलायंस पार्टियों के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी की पुनः केंद्र में सरकार बनेगी। सभा को मंत्री प्रतिनिधि अजय सिंह ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व निषाद राज की मंदिर का भव्य शिलान्यास हुआ। अध्यक्षता चंद्रेश निषाद जबकि संचालन जितेंद निषाद ने किया। इस अवसर पर डॉ. चन्द्रजीत निषाद, संदीप बिन्द, त्रिलोकी बिन्द प्रधान, डॉ. चंद्रिका प्रसाद, राम अवतार, उमेश, चंदन कुमार आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular