Monday, April 29, 2024
No menu items!

पूर्व विधायक ने केन्द्र सरकार की गिनायीं उपलब्धियां

कहा— केन्द्र व राज्य सरकार के विकास की नीतियों से विश्व में मिली अलग पहचान
विनोद कुमार/श्यामधनी यादव
केराकत, जौनपुर। स्थानीय तहसील मुख्यालय के एक लॉन में मंगलवार को पूर्व भाजपा विधायक दिनेश चौधरी ने केंद्र व राज्य सरकार द्वारा देश व राज्य के हित व विकास के लिए किए गए कार्यों को जमकर सराहा और कहा कि केंद्र में जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगभग 9 साल से सरकार चल रही है तब से विश्व के पटल पर भारत ने एक अलग छवि बनाई है। आज के परिवेश में भारत देश इस स्थिति में पहुंच चुका है कि विश्व में कोई भी आपदा आती है तो सबसे पहले पूरे विश्व के निगाहें भारत की तरफ रहती हैं।
वहीं भारत भी खुले मंच से विश्व को सहयोग प्रदान करता है जहां तक देश में केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों की बात है तो हर वर्ग धर्म संप्रदाय के लिए तमाम सारी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं जिसका लाभ देश की जनता को मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है, गुंडाराज एवं माफियाराज खत्म हो गया है। अपराधी राज्य छोड़ चुके हैं। विश्व योगा दिवस के संदर्भ में कहा कि एक अच्छे एवं स्वस्थ मस्तिष्क एवं शरीर के विकास के लिए योगा बहुत ही जरूरी है। इसी को देखते हुए 2014 में जब केंद्र में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी तो श्री मोदी ने विश्व के पटल पर योग दिवस को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाए जाने की अपील किया जिसका विश्व के सभी देशों ने समर्थन किया। आज इन्हीं सबकी देन है कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के रूप में विश्व पटल पर घोषित कर दिया गया और योग दिवस मनाया जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular