Monday, April 29, 2024
No menu items!

सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिये रोजगार देने का मार्ग प्रशस्त करने जा रही: राज्यमंत्री

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम करके छात्राओं ने मोहा लोगों का मन
सरकी के एसपी इण्टरनेशनल स्कूल का वार्षिक महोत्सव सम्पन्न
विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। विद्यालय से छात्रों के व्यक्तित्व का विकास होता है। साथ ही जहां विद्यालय खुलता है, वहां उस क्षेत्र का भी विकास होता है। उक्त बाते एसपी इंटरनेशनल स्कूल सरकी के वार्षिकोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री गिरीश चंद यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा। बच्चा जब बुनियादी शिक्षा ग्रहण करने शिक्षा मंदिर में जाता है तो वह यह कोरे कागज के समान होता है किंतु गुरुजनों के संदिग्ध में रहकर ज्ञानवर्धक हासिल करके बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, जज, आईएएस, आईपीएस सहित बड़े पदों को सुशोभित करते हैं। सरकार द्वारा खेलकूद पर विशेष ध्यान दिए जाने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देने हेतु रोजगार देने का मार्ग प्रशस्त करने जा रही है।
विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यालय से बच्चों का चरित्र के साथ बौद्धिक क्षमता का विकास होता है। साथ ही कहा कि शिक्षा से ही इंसान के विकास के रास्ते खुलते हैं और वह एक कामयाब इंसान बनता है। विद्यालय के छात्रों ने अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। बेहतरीन प्रदर्शनी वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कृत भी दिया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता डा बीरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह, दिनेश चौधरी, सैदपुर के ब्लॉक प्रमुख हीरा यादव, सर्वेश दीक्षित सहित तमाम लोग मौजूद रहे। प्रधानाचार्य आकाश सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम का संचालन रामकृपाल यादव ने किया।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular