Sunday, April 28, 2024
No menu items!

ग्राम पंचायत अधिकारी ने लेखा सहायक मनरेगा पर गाली व जान से मारने की धमकी देने का लगाया आरोप

राजेश पाल/रमेश चन्द्र यादव
धर्मापुर, जौनपुर। स्थानीय ब्लॉक पर तैनात ग्राम पंचायत कोतवालपुर व सरेमू गांव के ग्राम पंचायत अधिकारी उमेश सोनकर ने शुक्रवार को ब्लॉक के सहयोगी सचिवों के साथ गौराबादशाहपुर थाने में पहुंचकर लेखा सहायक मनरेगा के विरुद्ध लिखित तहरीर दी जिसमें आरोप लगाया कि ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरेमू व कोतवालपुर में ग्राम पंचायत अधिकारी उमेश सोनकर का फर्जी हस्ताक्षर करके लाखों रुपये के गबन करने के मामले की जांच कराने हेतु जिलास्तरीय उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर जांच करने का आग्रह किया गया था।

इससे नाराज मनरेगा लेखा सहायक ने गुरुवार को बीडीओ कार्यालय पहुंचकर उनके साथ गाली गलौज की और मारपीट पर आमादा हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि ब्लॉक से शाम को घर वापस जाते समय धर्मापुर बाजार में पुनः रास्ते में रोककर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी तथा शिकायती पत्र वापस लेने हेतु दबाव बनाया।

इससे भयभीत ग्राम पंचायत अधिकारी उमेश सोनकर ने अपने सहयोगी सचिव स्वतंत्र कुमार, राजेश यादव, अरविंद यादव के साथ शुक्रवार को गौराबादशाहपुर थाने पर पहुंचकर लेखा सहायक मनरेगा कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग करते हुए लिखित तहरीर दिया। पुलिस तहरीर लेकर मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक विनय मिश्र ने बताया कि ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा तहरीर प्राप्त हुई है। उक्त प्रकरण की गंभीरता से जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular