Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डायट जौनपुर में “हर घर-आंगन योग” का हुआ शुभारम्भ

शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, जौनपुर में निपुण भारत मिशन (G- 20) जनभागीदारी कार्यक्रम के अंतर्गत 15 जून से 21 जून तक योग सप्ताह “हर घर-आँगन, योग” का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के आयोजक एवं उपशिक्षा निदेशक डॉ. राकेश सिंह ने मां सरस्वती को दीप प्रज्वलित कर व माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। प्राचार्य ने बताया कि वैदिक काल से ही स्वस्थ्य जीवन शैली और तनावमुक्त जीवन के लिए योग अनिवार्य हैं तथा योग का मतलब जोड़ बताते हुये कहा कि जीवन में अच्छी चीजों को जोड़ना ही योग है। आप सभी जीवन में हमेशा अच्छी चीजों को जोड़ते रहे।
जौनपुर के योग गुरु अचल हरिमूर्ति ने योग द्वारा आत्मविश्वास में वृद्धि करने का मंत्र साझा किया। कार्यक्रम प्रभारी नवीन सिंह ने बताया कि योग शरीर को ऊर्जावान रखने में मदद करता है। सह संयोजक एवं प्रभारी वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. रवींद्रनाथ ने योग द्वारा मन को एकाग्र कर जीवन में सफलता प्राप्त करने का मार्ग दिखाया। योग-सप्ताह के आयोजन द्वारा समस्त डायट परिसर योगमय हो रहा है।
इस अवसर पर समस्त डायट प्रवक्ता, कुलदीप, ह्यूमाना के सभी सदस्य, समस्त पटल सहायक, समस्त प्रशिक्षु उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता धर्मेंद्र शर्मा ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular