Monday, April 29, 2024
No menu items!

वित्तीय सहायता के साथ प्रदान की जा रही स्वास्थ्य एवं शिक्षा की सुविधाएं

आनन्द यादव
जौनपुर। वित्तीय जागरूकता के लिए आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में महिला समूहों को आरबीआई की ओर से जारी गाइडलाइन की जानकारी दी गई। माइक्रो क्रेडिट संस्था कैशपॉर की ओर से इस कार्यशाला का आयोजन नौपेड़वा बाजार स्थित संस्था कार्यालय परिसर में किया गया था। इस मौके पर महिला समूहों को ब्याज दर, ऋण लेने की प्रक्रिया, आचार संहिता एवं शिकायत निवारण प्रक्रिया से संबंधित आरबीआई द्वारा जारी नए दिशा निर्देश के बारे में जानकारी दी गई।
भरत नारायण मिश्र ने कहा कि कैशपॉर हमेशा से ही गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली महिला सदस्यों को वित्तीय सहायता के साथ स्वास्थ्य एवं शिक्षा की सुविधाएँ भी प्रदान करती है जिससे सदस्यों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के साथ वह अपने परिवार की बीमारी और बच्चों के शिक्षा पर ध्यान दे सकें। इससे महिलाओं को उनका जीवन स्तर को बेहतर बनाने में मदद मिलती है।
इस मौके पर बक्शा थाने के उपनिरीक्षक महेश सिंह ने महिलाओं को कानूनी रूप से जागरूक किया। इस अवसर पर संस्था के एआरओ मेवा लाल, एमबी सुशील कुमार, एएमबी अशोक कुमार, अभिषेक कुमार, ऑडिटर नीरज सिंह, नटराज कुमार, अनुराग कुमार, किसन कुमार, अमृता कुमारी, निरंजन कुमार, शिवम कुमार, मंजू कुमारी, चंदा कुमारी आदि की मौजूदगी रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular