Monday, April 29, 2024
No menu items!

प्रधानाचार्य व शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित

विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। होरिल राव इण्टर कॉलेज कुंवरपुर में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य राम नयन सिंह एवं दो शिक्षकों नरेंद्र कुमार सिंह एवं रामदेव सरोज का सम्मान समारोह सोमवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. प्रमोद कुमार सिंह पूर्व प्रधानाचार्य सहकारी इंटर कॉलेज मेहरावा ने किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक कभी अवकाश नहीं प्राप्त करता बल्कि सेवानिवृत्ति के पश्चात उसका उत्तरदायित्व और भी बढ़ जाता है।

कार्यक्रम के अतिथि जंग बहादुर सिंह प्रधानाचार्य जनक कुमारी इंटर कॉलेज जौनपुर सम्प्रति प्रधानाचार्य परिषद जौनपुर के अध्यक्ष ने कहा कि यदि अध्यापक छात्रों के साथ अपने बच्चों जैसा व्यवहार करें तो उनके बच्चे भी प्रगति की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। कार्यक्रम में पधारे डॉ. जेपी सिंह पूर्व प्रधानाचार्य इंटर कॉलेज जमुहाई ने कहा कि विद्यालय के सभी स्टाफ को मिलजुल कर एकजुट होकर कार्य करना चाहिए और समय को ध्यान में रखकर आगे बढ़ना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे डॉ. सुधाकर उपाध्याय पूर्व ब्लाक प्रमुख सिकरारा तथा प्रधानाचार्य इंटर कॉलेज शाहपुर ने कार्यक्रम के अंत में संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को अध्यापकों को सदैव संस्कार युक्त शिक्षा देने का प्रयास करना चाहिए। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि जज्जे महाराज की उपस्थिति रही।

जिन्होंने सदैव विद्यालय के विकास में हरसम्भव मदद देने की बात कही है। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे। विद्यालय के सम्मानित प्रधानाचार्य रविंद्र नाथ शर्मा ने विद्यालय के विकास में कोई कोर कसर न छोड़ने की बात कही। डॉ. देवेंद्र नाथ दीक्षित ने आये हुए आगंतुकजनों का आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular