Monday, April 29, 2024
No menu items!

रसूलपुर में आबादी जमीन पर बनाये जा रहे मकानों को किया गया ध्वस्त

सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के रसूलपुर गांव में बंजर जमीन पर बनाये जा रहे दो मकान को प्रशासन ने जेसीबी से गिरवा दिया। हालांकि जिनका मकान गिराया गया उन्होंने प्रशासन पर जबरदस्ती का आरोप लगाया है। उक्त गांव निवासी दुर्गावती देवी पत्नी बबलू निषाद ने एसडीएम सदर के कोर्ट में मुकदमा दर्ज करके गांव के ही अच्छे लाल निषाद व पंचम निषाद पर आरोप लगाया था कि सरकारी जमीन पर पक्का मकान बना रहे हैं। एसडीएम के आदेश पर लेखपाल बलवंत सिंह ने जमीन की पैमाइश किया।

जमीन सरकारी खाते की थी। उन्होंने अपनी रिपोर्ट एसडीएम सदर तथा तहसीलदार सदर को दिया। उन्होंने दोनों को घर न बनाने का निर्देश दिया। पुलिस भी कई बार जाकर उन्हें रोकी, मगर वे नहीं माने जिस पर एसडीएम सदर के आदेश पर नायब तहसीलदार अजित जायसवाल ने लेखपाल तथा पुलिस बल के साथ जाकर निर्माणाधीन दोनों मकान को जमीदोंज कर दिया। उधर दोनों परिवार के लोगों का कहना है कि कई पीढ़ी से हम लोग इसी जमीन पर मड़हा बनाकर रहते आये हैं।

उनके पास कोई और जमीन नहीं है। अब वे बेघर हो गए हैं। मंजू देवी तथा लालमनि देवी ने बताया कि कमिश्नरी से हम लोगों के पक्ष में फैसला आ गया है। उसे भी प्रशासन ने नहीं माना और हम गरीबों का बनाया जा रहा आशियाना तोड़ दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular