Monday, April 29, 2024
No menu items!

टोल टैक्स की वसूली हुई तो क्षेत्र के 4 हजार किसान सड़कों पर उतरने को होंगे बाध्य: अजीत

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल टैक्स के विरोध में किसान लगायेंगे बैनर पोस्टर

अमित जायसवाल
चन्दवक, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बजरंगनगर बाजार के प्राचीन हनुमान मंदिर में रविवार की दोपहर किसान नेता अजीत सिंह के नेतृत्व में बैठक आयोजित हुई। जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण व मुआवजे को लेकर चर्चा की गई। किसान नेता अजीत सिंह ने बताया कि एनएचवे मुडैला से लेकर आजमगढ़ बार्डर तक लगभग 16 किलोमीटर सड़क को बाधित रखने के साथ ही जानबूझ कर किसानों को कोर्ट का चक्कर लगवा रही है। मुआवजे को लेकर किसान कई सालों से अपनी मांगों को मांग रहे हैं।

चंदवक पुल को क्षतिग्रस्त बताकर कई महीनों से बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई। क्षेत्र के लोगों को औड़ियार होकर वाराणसी जाना पड़ रहा। किसी भी जनप्रतिनिधि व एनएचवे के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट नहीं हो रहा और तेजी से टोल टैक्स का निर्माण कराया जा रहा है ताकि टैक्स की वसूली की जाय। उन्होंने कहा कि किसानों का मुआवजा दिये बिना व राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण किये बिना अगर टोल टैक्स की वसूली होती है तो क्षेत्र के चार हजार किसान सड़कों पर उतरने के लिये बाध्य होंगे।

हम सभी किसान बहुत जल्द ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल टैक्स के विरोध में बैनर पोस्टर लगाने का कार्य करेंगे जिस पर उपस्थित सभी किसानों ने अपनी सहमति जतायी। इस अवसर पर विकास सिंह (आशु), रानू सिंह, सुनील सिंह, सुभाष चंद्र सिंह, सुजीत सिंह, अरविंद पांडे, रामेश्वर सिंह, श्याम बहादुर, बंशराज, सतीश सिंह, योगेंद्र दीक्षित, मृत्युंजय विश्वकर्मा, अजय सिंह, श्याम नारायण, कृष्ण मोहन चौरसिया, अन्नु सिंह, श्याम वृक्ष, रंजन महेश सिंह, बमबम सिंह, लवकुश सिंह, मुन्ना सिंह, भगवत सिंह, रोहित सिंह, संजय सिंह, बंशराज नाविक आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular