Sunday, April 28, 2024
No menu items!

20वें विशाल भण्डारे में शिव झांकी व रात्रि जागरण में झूमे श्रद्धालुगण

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। श्रवण मास के अन्तिम सोमवार को खुटहन मार्ग तिराहे स्थित महादेव मंदिर पर विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। बीते 20 वषों से लगातार आयोजित हो रहे भंडारे में हजारों की संख्या में शिवभक्तों ने भोजन रूपी प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान रात्रि में भव्य जागरण का आयोजन हुआ। वहीं शिव पार्वती की मनमोहक झांकियां की प्रस्तुति ने सभी भक्तों का मनमोह लिया। महादेव मंदिर के बीस वां विशाल भंडारे में वाराणसी के सुप्रसिद्ध गायिका रिया राज, खुशबू व धीरज दूबे सहित अन्य कलाकारों की शानदार झांकियां व भजन संध्या की प्रस्तुति ने हजारों की संख्या में मौजूद शिवभक्तों का मनमोह लिया।

मंदिर के बगल चल रहे विशाल भंडारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर पुण्य के भागी बने। मंदिर के आयोजकों ने बताया कि लगातार जन सहयोग से चल रहें विशाल भंडारे में शिवभक्तों का तांता लगा हुआ रहता है। महादेव मंदिर पर श्रवण मास की हर सोमवार की पूर्व संध्या पर जलाभिषेक करने जाने वाले कांवरियों की भोजन की भी व्यवस्था मंदिर के द्वारा किया जाता है। सावन के आखिरी सोमवार को महादेव मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया जाता है।

इस दौरान मंदिर के पुजारी सत्य प्रकाश तिवारी, राकेश श्रीवास्तव, प्रदीप अग्रहरि, प्रवीण श्रीवास्तव, सियाराम अग्रहरि, संजय श्रीवास्तव, मुन्ना श्रीवास्तव, अमित अग्रहरि, किशन अग्रहरि, अंकुर श्रीवास्तव, सुनील अग्रहरि, दिनेश अग्रहरि,शुभम अग्रहरि, वीरेंद्र अग्रहरि, जेपी सिंह, लाल बहादुर सोनी, मुकेश यादव, दिव्यांशु, पिंटू अस्थाना, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular