Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कम्पनियों के अधिकारियों को उपस्थित होने के निर्देश

अधिकारियों के उपस्थित न होने पर कोर्ट ने जतायी आपत्ति
जौनपुर। आगामी 13 मई को आयोजित होने वाली द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए ट्रिब्यूनल जज भूदेव गौतम की अध्यक्षता में प्री मीटिंग की गई। उन्होंने अधिकतम वादों के निस्तारण के लिए बीमा कंपनियों के अधिकारियों को अगली प्री मीटिंग्स में उपस्थित होने के सख्त निर्देश दिए हैं।
प्री मीटिंग्स में कंपनी के अधिकारियों के सूचना के बावजूद उपस्थित न होने पर कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। न्यायाधीश ने कहा कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशों की बीमा कंपनी के अधिकारी अवहेलना कर रहे हैं लोक अदालत को सफल बनाने में रुचि नहीं ले रहे हैं जो आपत्तिजनक है।
अगली बैठक 19 अप्रैल को होगी जिसमें ओरिएंटल इंश्योरेंस, इफको टोकियो, एसबीआई जनरल कंपनी, 26 अप्रैल की प्री मीटिंग में यूनाइटेड इंडिया, टाटा एआईजी एवं सड़क परिवहन निगम, 3 मई की प्री मीटिंग में नेशनल इंश्योरेंस, श्रीराम जनरल इंश्योरेंस, चोलामंडलम इंश्योरेंस कंपनी तथा 10 मई की प्री मीटिंग में न्यू इंडिया, आईसीआईसीआई लोंबार्ड, एचडीएफसी बीमा कंपनी के अधिकारियों को उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है जिससे अधिक से अधिक वादों का निस्तारण हो सके और पीड़ित पक्ष को जल्द मुआवजा मिल सके।
बैठक में प्राधिकरण के सचिव प्रशांत कुमार, अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव, राना प्रताप सिंह, कृपाशंकर श्रीवास्तव, एके सिंह, विवेक श्रीवास्तव, आरबी सिंह आदि अधिवक्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular