Monday, April 29, 2024
No menu items!

धूमधाम से मनाया गया अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का 5वां स्थापना दिवस

अजय पाण्डेय
जौनपुर। अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद का 5वां स्थापना दिवस काशी प्रांत के जनपद जौनपुर विभाग में बड़े धूमधाम से नगर के आदि गंगा गोमती तट रासमण्डल स्थित बड़े हनुमान मन्दिर प्रांगण में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. वीरेंद्र सिंह विभाग कार्यकारी अध्यक्ष अहिप एवं संचालन चन्द्र प्रकाश तिवारी विभाग महामंत्री अहिप ने किया। वक्ता प्रभाकर तिवारी हिन्दू एडवोकेट फोरम के प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा कि हिन्दूवादी विचारधारा से ओतप्रोत डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया जो मस्तिष्क के विश्व ख्यातिलब्ध सर्जन जिन्होंने अपने घर परिवार, अस्पताल आदि छोड़कर हिन्दुत्व विचारधारा के सागर में हिंदुओं को सुरक्षित, सुसज्जित, सुखी बनाए रखने के लिये, हिन्दू को सदैव अग्रिम श्रेणी में खड़ा करने के लिये 24 जून 2018 को अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल सहित सभी आयामों का नई दिल्ली में स्थापना किया।

श्री तिवारी ने कहा कि अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने विगत 4 वर्षों में जो कार्य भारतवर्ष में करके दिखाया उसे अन्य हिन्दू संगठन 40 वर्ष में भी नहीं कर पाए। आज हमारा देश ऐसी विसंगतियों में है, हमारे हिन्दू हमारे सनातनी को ऐसे मकड़जाल में फंसाया जा रहा है जिसको सुव्यवस्थित, संगठित करने के लिये छोटे से लेकर बड़े सभी हिन्दू समाज के प्रत्येक व्यक्ति के साथ डॉ. प्रवीण भाई खड़े होने के लिये तत्पर हैं। डॉ. वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि आज अपने सनातनी राष्ट्र को बचाने की आवश्यकता है। अपने राष्ट्र के गौरव गाथा को जिंदा रखने की जरूरत है। अपने राष्ट्र के हित की चर्चा करना भारत माता को सुरक्षित रखना प्रत्येक सनातनी हिंदू का महती कर्तव्य है। कार्यकर्ता बन्धु गांव, ब्लॉक, तहसील स्तर पर जाकर लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि 11 जुलाई को जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिये हम सभी एकत्रित होकर जिलाधिकारी द्वारा राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजें।

साथ ही सरकार को सचेत करें कि जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून विधेयक को पास कर इसे लागू कराया जाए। इसी क्रम में अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने लगभग सभी विषयों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम सभी सनातनी प्रवीण भाई तोगड़िया का सहयोग कर अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद को और मजबूत करें। उनके द्वारा आज 5 वर्ष में ही अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एक वटवृक्ष के रूप में पूरे भारतवर्ष में हिंदू समाज को सुरक्षित करने के लिए खड़ा है।

अन्तराष्ट्रीय हिन्दू परिषद की स्थापना 24 जून 2018 को डॉ. तोगड़िया के नेतृत्व में लाखों कार्यकर्ताओं, संत महात्मा, विधिवेत्ताओं के सानिध्य में स्थापना किया गया था। इसके संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने 24 जून का दिन इसलिए तय किया कि वीर शिवाजी महाराज के द्वारा हिंदू पादशाही की स्थापना का दिन था। इसी क्रम में मछलीशहर जिले में भी स्थापना दिवस का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर संगठन मंत्री घनश्याम यादव, डॉ. सुभाष, जय बाबा, राजनाथ, महेन्द्र यादव, चन्दन तिवारी, सूरज अग्रहरी, सचिन श्रीवास्तव, रमेश मिश्रा, कृष्ण दत्त दूबे, अजीत तिवारी, पवन राय, आजाद शुक्ला, विवेक उपाध्याय, गोविंद, सुधांशू गौड़, अंकित गुप्ता, आशीष दुबे आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular