Monday, April 29, 2024
No menu items!

गाँव से एकत्रित की गई मिट्टी अमृत वाटिका के लिये भेजना गौरवमयी: बीपी सरोज

  • केराकत ब्लॉक में कलश संग्रहीकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। देश की राजधानी दिल्ली में अमर वीर सपूतों की याद में बनने वाले अमृत वाटिका में केराकत क्षेत्र के प्रत्येक गाँव से एकत्रित की गयी मिट्टी भी मिलेगी। जिसे देखकर हम अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेंगे। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के शासन काल में शहीदों को जो सम्मान मिल रहा है वह आज तक कभी नहीं मिला। उक्त बातें शुक्रवार को केराकत क्षेत्र पंचायत कार्यालय परिसर में आयोजित मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत देश भक्ति कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मछलीशहर सांसद बीपी सरोज ने कही। उन्होंने कहा कि केराकत में कुछ लोग धरना देने का काम करते हैं।

धरना देने से काम नहीं चलता है। आप धरना देते रह जाओगे एक भी ट्रेन नहीं रुकवा पाओगे। आप लोग हमें अपना जनप्रतिनिधि अपना सेवक चुने हैं तो सेवक किस दिन काम आयेगा। अगर आप लोगों की कोई मांगे हैं तो लिखकर हम तक पहुंचाने का कार्य करें। केराकत में दो ट्रेन रुकवाने का काम किया हूं और दो ट्रेनों का ठहराव जल्द ही होने वाला है और ट्रेनों की मांग करेंगे तो चार और ट्रेन रुकवाने का कार्य करूँगा। आप लोग भाईचारा बनाकर काम करिये गुटबाजी मत करिये। हमारी सरकार काम करना चाहती है और काम करेगी। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश सबसे मजबूत देश बनने जा रहा है।

वह दिन दूर नहीं जब देश विश्वगुरु कहलायेगा। कार्यक्रम के अंत में सांसद ने क्षेत्र पंचायत परिसर में पीपल के वृक्ष का पौधरोपण कर कार्यक्रम में लगे स्टाल का निरीक्षण कर 71 गाँव से आयी कलश से मिट्टी निकाल कलश में डालने के साथ ही नन्हे बच्चों का अंग प्रासन्न तथा गर्भवती महिलाओं को फल वितरण किये। इस अवसर पर बीडीओ जितेंद्र त्रिपाठी, एडीओ आईएसबी सुनील पाण्डेय, ब्लॉक प्रमुख सरोजा देवी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख सरिता सिंह, अजय सिंह, जयेश यादव, आसिफ अंसारी, छितौना प्रधानपति फौजी सुबास यादव समेत क्षेत्र से आये तमाम महिला और पुरुष मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय सिंह व संचालन एडीओ समाज कल्याण दिनकर मौर्या ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular