Monday, April 29, 2024
No menu items!

ग्राम पंचायत गैरीकला में जनचौपाल का किया गया आयोजन

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में विकास खण्ड बक्शा की ग्राम पंचायत गैरीकला में जनचौपाल का आयोजन किया गया। जन चौपाल में पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, कृषि विभाग सहित विभिन्न विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इस दौरान विभागों के द्वारा कैम्प भी लगाया गया था जहां पर ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उनके आवेदन भी लिए गए। जिलाधिकारी ने सभी विभागों के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पात्रों का आवेदन लेकर उनका सत्यापन कराते हुए शीघ्र लाभ दिलाये।

जन चौपाल में जिलाधिकारी ने पाया कि गांव में पिछले 02 साल से मनरेगा के तहत कोई कार्य ही नही हुआ है जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सचिव एवं रोजगार सेवक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिया और कहा कि यदि 10 दिन के भीतर कार्य शुरू नही किया गया तो रोजगार सेवक को हटा दिया जाए। डिप्टी पीडी आत्मा रमेश चन्द्र यादव ने बताया कि गांव में कुल 160 पंजीकृत किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जा रहा है। ब्लाक कार्यक्रम प्रबन्धक स्वास्थ्य विभाग सौरभ कुमार ने अवगत कराया कि गांव में 105 परिवारों में 411 कार्ड बनाए जाने हैं जिसमें 94 परिवारों में 352 कार्ड बना दिये गये है। मिसमैच की वजह से 28 और मृतक होने के कारण 03 व्यक्तियों का कार्ड नही बन पाया है।

जिला पूर्ति अधिकारी संतोष कुमार शाही ने बताया कि ऐसे गरीब परिवार जिनको अभी भी गैस कनेक्शन प्राप्त नही है उन्हे निःशुल्क उज्ज्वला कनेक्शन जारी किया जाएगा, इच्छुक व्यक्ति अपने नजदीकी गैस एजेन्सी पर जाकर आवेदन कर सकते है। जिलाधिकारी के द्वारा गर्भवती महिला आरती की गोदभराई एवं बालिका योगिता का अन्नप्रासन कराया गया। इस दौरान जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम के द्वारा पौधरोपड़ भी किया गया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी शिवानी सिंह, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी नीरज पटेल सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular