Monday, April 29, 2024
No menu items!

केबीसी में पहुंचीं जौनपुर की अर्चना

  • बिग बी के सवालों का जवाब देकर जीतीं साढ़े 12 लाख रूपये

जौनपुर। लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती…। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को यह पंक्तियां कहते हुए आपने कई बार सुना होगा। इन्हीं पंक्तियों को आत्मसात करते हुए जौनपुर की बेटी अर्चना राहुल उपाध्याय ने अपने ज्ञान की बदौलत सुपर स्टार अमिताभ बच्चन के दुनिया भर में मशहूर रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

उन्होंने शो तक पहुंचने के लिए कई परीक्षाएं दीं। अंत में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे तेज उत्तर देकर वह हॉट शीट पर पहुंचने में कामयाब हो गयीं। इस बाबत पूछे जाने पर अर्चना ने बताया कि वह 2021 से केबीसी में जाने के लिए प्रयासरत थी। आखिरकर 3 वर्षों में मेहनत रंग लाई और शो में पहुंचने में कामयाब हो गयी। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने पति डॉ. राहुल उपाध्याय, मां गीता पांडेय और पिता ओंकार पांडेय को दिया है। हॉट शीट पर पहुंचने के बाद अर्चना ने कम्प्यूटर जी के सवालों का जवाब देते हुये 12 लाख 50 हजार रुपए जीता।

अर्चना ने बताया कि पिता जी का सपना था कि वह अमिताभ बच्चन से मिले लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया लेकिन मैं अपने ज्ञान के दम पर वहां पहुंची और अपने पिता का सपना साकार किया। इन बातों को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उनके पति डॉ. राहुल ने बताया कि अर्चना कई वर्षों से पढ़ाई में ध्यान दे रही थी। उस दौरान मुझे लग रहा था कि यह इतनी मेहनत क्यों कर रही है?

लेकिन जब पहली बार केबीसी से फोन आया था तो हमें विश्वास ही नहीं हो रहा था। हम जब केबीसी शो पर पहुंचे तो हम दोनों का सपना पूरा हो गया। इस उपलब्धि से हमारे परिवार में खुशी का माहौल है। यह शो बुधवार और गुरुवार की रात 9 बजे सोनी टीवी टेलिकास्ट किया गया था। वर्तमान में डॉ. राहुल नवी मुंबई के तलोजा में रहते हैं जो मूल रूप से जनपद के मड़ियाहूं तहसील के इटाएं पड़राव के रहने वाले हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular