Sunday, April 28, 2024
No menu items!

जेसीआई जौनपुर ने ट्रेनिंग के माध्यम से किया जागरूक

शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। जेसीआई जौनपुर ने नगर के एक होटल में ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें समाज में पार्लियामेंट्री प्रोसीजर और चेयरमैनशिप कैसे की जाए इसकी विस्तृत जानकारी जोन ट्रेनर, पूर्व मंडलाध्यक्ष आलोक सेठ ने बहुत ही व्यवहारिक भाषा में दी। कार्यक्रम जेसीआई अध्यक्ष दिलीप सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

संस्थाध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से हमारे संविधान में पार्लियामेंट्री तौर तरीकों के बारे में अच्छी जानकारी आम जनमानस तक पहुंचाई जाती है। कार्यक्रम में एक घण्टे का प्रेसिडेंट अभिषेक अग्रहरी व हाफिज शाह को बनाकर प्रेसिडेंट बनने के बाद क्या-क्या जिम्मेदारियां होती हैं, बतौर प्रायोगिक रूप से समझाया गया।

पूर्व मंडलाध्यक्ष राधेरमण जायसवाल ने कहा कि जेसीआई संस्था पिछले 69 वर्षों से कार्यरत जनपद की सबसे पुरानी संस्था है जो इस प्रकार के आयोजन कर समाज को जागरूक करती रहती है। पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र सेठ ने अपने अनुभवों को साझा किया। जोन अधिकारी गौरव सेठ ने पार्लियामेंट्री प्रोसीजर की बारीकियों के बारे में बताया कि। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक अग्रहरी व हाफिज शाह ने किया।

कार्यक्रम संयोजक प्रशांत सिंह ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष ट्रेनिंग प्रदीप सिंह, रतन सीकरी, अजय नाथ जायसवाल, दिलीप जायसवाल, रमेश श्रीवास्तव, शिखर महेश्वरी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular