Monday, April 29, 2024
No menu items!

कैंडल मार्च निकालकर जस्टिस फॉर साक्षी के लगे नारे

विपिन सैनी
जौनपुर। राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके से बीते रविवार की रात को एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया था। इस जघन्य अपराध को लेकर आरोपी साहिल को जहां कड़ी सजा देने की मांग अब देश भर के कोने कोने से उठ रही है। देश के कोने—कोने में लोग कैंडल मार्च निकालकर जस्टिस फॉर साक्षी के नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं।
इसी क्रम में जौनपुर जिले में भी नगर के चर्चित समाजसेवी व व्यवसाय प्रबंधन विभाग वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर राजेश कुमार के संस्थान के बैनर तले नगर छेत्र शांतिपूर्वक अनेक युवक युवतियों ने हाथ में कैंडल लेकर मृतक बेटी साक्षी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी। साथ ही अपराधी साहिल को फांसी देने की मांग की गयी। वहीं नगर के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सलमान शेख ने भी इस घटना की निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ फांसी की मांग की।
वरिष्ठ पत्रकार दीपक श्रीवास्तव ने भी इस हृदय विदारक घटना की निंदा करते हुए कहां ऐसे अपराध समाज को शर्मसार करने वाले हैं। शाहबाद की घटना के आरोपी को शीघ्र फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा फांसी की सजा मिले, ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सरकार जल्द कड़े और प्रभावी कदम उठाएं।
बताते चलें कि इस घटना को लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि देश के अन्य कई राज्यों में चारों तरफ लोग आक्रोशित हुए हैं और दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जहां एक तरफ सरकार महिला सुरक्षा के लिए लंबी लंबी भाषण देकर नई-नई योजनाए बनाती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ ऐसी घटना समाज में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आखिर कब तक ऐसी ऐसे दरिंदों पर कार्यवाही होगी।
चर्चित समाजसेवी राजेश कुमार द्वारा निकाले गये इस कैंडल मार्च में पत्रकार सत्यम प्रजापति विकास मौर्य, शिवांगी यादव, सुशील सिंह, किरन राजेश अस्थाना, रेनू यादव, आदर्श सिंह, हूजैफा इमरान, वैभव सोनकर सहित तमाम लोग शामिल हुये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular