Monday, April 29, 2024
No menu items!

दो माह बाद भी नहीं हटे करंजाकला चिकित्सा प्रभारी

  • सीएमओ के आदेश को डा. अरूण यादव ने किया दरकिनार

सिद्दीकपुर, जौनपुर। करंजाकला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा प्रभारी स्थानांतरण के दो महीने बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य केंद्र छोड़ने को तैयार नहीं है। सीएमओ के आदेश को दरकिनार कर जमे हैं और आए दिन मरीजों से दुर्व्यवहार का मामला सामने आता रहता है जिसके विरोध मे कई बार मरीजो ने प्रदर्शन भी किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला के चिकित्सा प्रभारी डा. अरुण यादव का कार्यकाल सुर्खियों में हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इनका स्थानांतरण 1 अगस्त 2023 को केराकत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की रिक्त एनेस्थेटिस्ट के पद पर स्थानांतरण कर दिया गया। साथ ही सीएमओ ने कहा कि आदेश के अनुपालन मे शीघ्र स्थानीय व्यवस्था पर कार्य मुक्त होकर नई तैनाती स्थान पर कार्यभार ग्रहण कर दायित्वों का निर्वहन सुनिश्चित करें।

कार्यभार ग्रहण करने के प्रमाण से अवगत करायें लेकिन 1 अगस्त से अब तक 2 माह बीत जाने के बाद भी चिकित्सा प्रभारी करंजाकला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छोड़ने को तैयार नहीं है। आये दिन मरीजों से नोक—झोक करते रहते हैं लेकिन यह स्वास्थ्य केन्द्र से जाने को तैयार नहीं है और न ही यह शासन सत्ता को कुछ समझते हैं। लोगों की मानें तो डॉ अरुण यादव अपनी कार्यशैली के चलते हमेशा सुर्खियो में रहते हैं।

इनके स्थान पर चोरसण्ड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी डा. आरिफ सरफराज खान को बनाया गया लेकिन डा. अरुण यादव के न जाने के चलते इन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं कर पाये। करंजाकला के प्रभारी डा. अरुण यादव मुख्य चिकित्सा अधिकारी के आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं जबकि सरायख्वाजा थाने से जब कोई घायल व्यक्ति मेडिकल मुआयना के लिए आता है तो उनको भी कई घंटे इंतजार करना पड़ता है तथा न रहने पर वापस जाना पड़ता है। रात में डॉक्टर ब्लॉक परिसर में भी नहीं रहते हैं जिसके चलते भी मरीजों को मुश्किलो का सामना करना पड़ता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular