Monday, April 29, 2024
No menu items!

संविधान व आरक्षण विरोधियों को सत्ता से रखे दूर

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सारी जहांगीर पट्टी स्थित बाबा द्वारिकादास हरि महाविद्यालय में रविवार को पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने अपने समाज को एकजुट करने का आह्वान करते हुए संविधान और आरक्षण के साथ खेल करने वालों को सत्ता से दूर करने का संकल्प लिया।
वक्ताओं ने कहा कि देश को आगे ले जाने वालों का वर्तमान की सरकारों द्वारा शोषण किया जा रहा है। चन्द्रयान की सफलता सरकार अपनी पीठ ठोंक रही है। रात दिन एक करके वर्षों की मेहनत के बाद मिशन को सफल बनाने वाले वैज्ञानिकों का कोई नाम नहीं। 5 किलो अनाज देकर सरकारों ने दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के बच्चों को छात्रवृत्ति से वंचित किया जा रहा है। कहा रामराज की बात करके संविधान और अधिकार छीनने की कोशिश की जा रही है। हमारी नस्लों को शिक्षा से दूर किया जा रहा है।
प्यारे मोहन यादव ने कहा कि पिछड़ों के नाम पर संजय निषाद, ओम प्रकाश राजभर, अनुप्रिया पटेल जैसे नेताओं ने अपने समाज के भले के लिए पार्टी बनायी लेकिन हकीकत बिल्कुल उल्टी रही। सत्ता की लालच में अपने समाज को छलने का काम करते हुए अपनी झोली भरी है। कार्यक्रम संयोजक डाॅ. सूर्यभान यादव ने कहा कि समय आ गया है कि हम सभी मिलकर एवं एकजुट होकर अपनी शक्ति का एहसास कराएं। राष्ट्र और संविधान की रक्षा के लिए पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को एकजुट रहना होगा।
बतौर मुख्य अतिथि डाॅ. राकेश यादव ने सभी को संविधान की रक्षा करने का संकल्प दिलाया। सम्मेलन की अध्यक्षता महंत प्रकाश दास ने किया। इस अवसर पर विजयराज यादव, रामलाल यादव, विवेक यादव, अफरोज खान, लवकुश मौर्य समेत सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular