Monday, April 29, 2024
No menu items!

सौहार्दपूर्ण माहौल में क्षेत्र पंचायत की बैठक सम्पन्न, साढ़े 5 करोड़ के आये प्रस्ताव

जफराबाद, जौनपुर। सिरकोनी ब्लॉक के प्रांगण में मंगलवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई जिसकी अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख वंशराज सिंह ने किया। बैठक में साढ़े 5 करोड़ रुपये का प्रस्ताव सदस्यों की तरफ से दिया गया। बैठक में एडीओ आइएसबी रत्नेश सिंह ने पिछली कार्यवाही को पढ़कर सभी को बताया। उसके बाद एडीओ एजी आशीष त्रिपाठी ने किसानों को रबी तथा खरीफ की फसलों के कितने बीज वितरित हुए तथा कितनी सब्सिडी वापस किसानों को भेजी गई उसकी जानकारी दिया।

समूह के मिलने वाली सुविधाओं को शशांक श्रीवास्तव ने विस्तृत रूप से बताया। एडीओ समाज कल्याण अश्वनी कुमार ने ब्लॉक में विधवा, वृद्ध तथा दिव्यांग पेंशन के पात्र कौन हो सकते हैं, उसकी जानकारी दिया। सीडीपीओ मनोज वर्मा तथा खंड शिक्षा अधिकारी कन्हैया लाल ने सरकार की योजनाओं की जानकारी दिया। खण्ड विकास अधिकारी अस्मिता सेन ने बताया कि मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री आवास के लिए कौन पात्र होगा यह जानकारी दिया। इसके अलावा उन्होंने ग्राम प्रधान तथा बीडीसी सदस्यों से गोशालाओं के लिए भूसा दान दिलवाने की अपील किया। बैठक में शंकरपुर गांव के प्रधान शिवशंकर यादव ने बताया कि क्षेत्र पंचायत से आज तक हमारे गांव में कोई काम नहीं हुआ है।

ब्लॉक प्रमुख वंशराज सिंह ने सभी को आश्वासन दिया कि आप लोग को विकास कार्यों में जो सहयोग जरूरी होगा, उसके लिए पूरी मदद व सहयोग किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन एडीओ आइएसबी रत्नेश सिंह ने किया। इस अवसर पर आशुतोष सिंह, डिपले सिंह, एडीओ पंचायत हिमांशु श्रीवास्तव, मुन्ना सिंह, नंदलाल यादव, राजकुमार यादव, पोल्हन मौर्य, फेरू राम सरोज, जंग बहादुर यादव, साहब लाल, राजकुमार, तुलसी कनौजिया सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular