Monday, April 29, 2024
No menu items!

सेण्ट जेवियर्स की नन्हीं परियों ने पुलिस एवं स्वास्थ्यकर्मियों को भाई के रूप में बांधी राखी

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। भाई बहन के पावन पर्व के उपलक्ष्य में सेंट जेवियर्स स्कूल शाहगंज में प्रधानाचार्य संदीप सिंह के मार्गदर्शन में कई गतिविधियां कराई गईं जिसमें सभी छात्रा छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। विद्यालय में एक राखी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था जिसमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार की आकर्षक राखियां बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
देश के सजग प्रहरी हमारे सैनिक जो देश की सभी बहनों की रक्षा का उत्तरदायित्व निभाते हैं। उनको आभार प्रकट करते हुए शाहगंज थाना कोतवाली में विद्यालय की कक्षा प्रथम एवं द्वितीय की छात्रा पहुंच। मानो थाने में नन्ही परियां आसमा से उतरकर आ गई हो। सभी ने थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों को राखी बाधी। सभी ने इन बच्चियों को अपना स्नेह एवं आशीर्वाद प्रदान करते हुए आभार प्रकट किया। इसके बाद पूरा कोतवाली का माहौल कुछ पल के लिए अनूठे प्यार के अनोखे बंधन में सराबोर हो गया। तत्पश्चात शाहगंज में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर हमारे जीवन को सुरक्षित करने वाले जिनको भगवान का भी दर्ज़ा दिया जाता है अर्थात् सभी डॉक्टर सहित स्वास्थ्यकर्मी को राखी बाधी। स्वास्थ्य विभाग लोगों में अपने स्नेह के साथ उन्हें उपहार भी दिया।
इस दौरान सभी ने उपस्थित विद्यालय के शिक्षक शमीम खान, जॉन जोसेफ, साक्षी अग्रहरी, यशी गुप्ता, दर्शिका गुप्ता को आभार प्रकट करते हुए इन बच्चियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular