Monday, April 29, 2024
No menu items!

उद्यमियों को बैंकों के माध्यम से दिये गये ऋण

जौनपुर। अंतर्राष्ट्रीय एमएसएमई दिवस पर वृहद ऋण शिविर में उद्यमियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक भवन सभागार लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उद्यमियों को बैंकों के जरिए लगभग 20 हजार करोड़ का ऋण वितरण किया गया। इसी क्रम में जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट सभागार जौनपुर में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विभिन्न उद्यमियों के साथ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा गया।

पर जिलाधिकारी ने विभाग की विभिन्न मार्जिन मनी योजनाओं एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजनाओं में कुल लगभग 1 करोड़ का ऋण वितरित किया जिसमें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत महेश श्याम लाल सिंह को फ्लोर मिल के लिए 7 लाख, सतीश सिंह को मिल्क प्रोडक्ट के लिए 10 लाख, सुनीता को ब्यूटी पार्लर हेतु रू 3 लाख, मनोज राजभर को पोल्ट्री फर्म के लिए 10.00 लाख, केशव गोस्वामी को मिल्क प्रोडक्ट के लिए 10 लाख एवं अंकज गौतम को फर्नीचर उद्योग के लिए 10 लाख एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत हर्षित यादव को साइबर कैफे के लिए 5 लाख, मंगला प्रसाद को फोटो स्टूडियो के लिए 10 लाख एवं योगेन्द्र यादव को मिल्क प्रोडक्ट के लिए 8 लाख तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत मैसर्स केजीएन गारमेंट्स को 10 लाख हाइटेक कम्युनिकेशन को 10 लाख एवं संध्या गुप्ता को कुल 1.5 लाख एवं सौरभ गुप्ता को 4 लाख का चेक/स्वीकृति पत्र अपर जिलाधिकारी ने दिया।

बता दें कि वित्तीय वर्ष में एमएसएमई के अंतर्गत अब तक कुल 149.29 करोड़ का ऋण वितरित किया गया है। कार्यक्रम में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, अग्रणी जिला प्रबंधक शंकर सामंत, अपर सांख्यिकीय अधिकारी मोहम्मद रजा, सहायक प्रबंधक जय प्रकाश, वृहद औद्योगिकी अस्थान सिद्दीकपुर के अध्यक्ष डॉ. ज्ञान प्रकाश सिंह सहित अन्य उद्यमीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular