Monday, April 29, 2024
No menu items!

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत

  • मायके पक्ष की तहरीर पर पति सहित 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज

अब्दुल मोबीन सिद्दीकी
बलरामपुर। संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत मायके पक्ष की तहरीर पर पति सहित पांच के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज स्थानीय थाने के ग्राम सभा पिपराग्रंट के मजरे कुर्मिनडीह निवासी रंजीत वर्मा पुत्र गयादीन की पत्नी विंदू वर्मा 22 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

महादेव पुत्र छीतई वर्मा निवासी बंधवा शेरपुर थाना वजीरगंज जनपद गोंडा ने प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उनकी लड़की बिंदु वर्मा की शादी करीब 16 माह पूर्व रंजीत वर्मा पुत्र गयादीन वर्मा निवासी पिपरा ग्रंट थाना सादुल्लाह नगर के साथ हुई थी तथा शादी के कुछ दिन बाद से ही परिवार वाले लड़की को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे तथा दहेज की मांग करते थे। विपक्षीगण द्वारा 5 अक्टूबर को बिंदु वर्मा की गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना की जानकारी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने उप निरीक्षक अब्दुल कादिर खान एवं दीनानाथ सागर सहित पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने सादुल्लाहनगर थाने पर पहुंचकर मृतका के पति से पूछताछ कर प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए।

थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह ने बताया कि मृतका के पिता के महादेव के तहरीर पर प्रदीप पुत्र मदन लाल, रंजीत वर्मा पुत्र गयादीन, ननका उर्फ सुमन पुत्री गयादीन, गयादीन पुत्र रामफेर एवं मृतका के सास के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular