Monday, April 29, 2024
No menu items!

सड़क दुर्घटना में राजगीर की हुई मौत

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के सूरापुर बाजार के पास तेज गति से अनियन्त्रित टैम्पो के पलटने से एक अधेड़ राजगीर की मौत हो गयी तथा टैम्पो पर सवार एक युवक घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के पलिया गांव निवासी राजकरन बिन्द (62) पुत्र स्व. मंगरू गांव के ही सुभाष चन्द (पप्पू) व ईशापुर निवासी दिलीप बिन्द को लेकर टैम्पो से कादीपुर क्षेत्र के पड़ेला गांव में अपनी पुत्री के यहां मकान बनाने जा रहा था। सूरापुर बाजार से पहले ही सामने से आ रहे साइकिल सवार को बचाने में टैम्पो चालक वाहन से अपना नियंत्रण खो बैठा जिससे सवारी से भरा टैम्पो बीच सड़क पर पलट गया जिसके नीचे दब जाने से राजकरन की मौके पर हीं मौत हो गई जबकि सुभाष गम्भीर रूप से घायल हो गया। टैम्पो पर सवार अन्य यात्री बाल बाल बच गये। अधेड़ की मौत देखकर टैम्पो चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।
घटना की सूचना मिलते हीं परिवार में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह वाहन सहित शव को कब्जे मे ले लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर घायल पप्पू का प्राथमिक उपचार करने के उपरांत बेहतर इलाज के लिये उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करने के उपरांत शव को अन्त्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया।
—इनसेट—
पूरी नहीं हो सकी पुत्री के हाथ पीले करने की तमन्ना
मृत राजकरन बिन्द की आखिरी ख्वाहिश पूरी नहीं हो सकी। बड़ी बेटी के यहां काम पर जाने से पूर्व घर वालों से यही कहकर गया कि आज काम पूरा करके कल से बेटी की शादी की तैयारी शुरू करनी है। 15 मई को बेटी की बारात आनी थी लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। बेटी के हाथ पीले करने से पहले ही पिता संसार छोड़कर चल बसा। बच्चे रोजी—रोटी के सिलसिले में सूरत रहते हैं। दो दिन बाद बहन की शादी में घर की आने की तैयारी कर रहे थे। पत्नी सुदामा और बेटी शोभावती के करूण—क्रन्दन से लोगों की आंखे नम हो गयी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular