Sunday, April 28, 2024
No menu items!

पूजन पण्डाल में मातृ शक्तियों ने किया कन्या व शस्त्र पूजन

  • अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय ओजस्विनी परिषद एवं राष्ट्रीय महिला परिषद ने किया आयोजन

संजय शुक्ला
जौनपुर। अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय ओजस्विनी परिषद एवं राष्ट्रीय महिला परिषद ने संयुक्त रूप से कन्या एवं शस्त्र पूजन का कार्यक्रम किया। नगर के गोकुल सोसाइटी दुर्गा पूजा समिति चित्रगुप्त कॉलोनी में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के विभागाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, विभाग महामंत्री चंद्र प्रकाश तिवारी, राष्ट्रीय किसान महिला परिषद की वार्ड अध्यक्ष रश्मि श्रीवास्तव के नेतृत्व में यह कार्यक्रम संपादित किया गया। ओजस्वी परिषद की बहनों ने शस्त्रों पर रक्षा, रोली, कुमकुम आदि लगाकर उनका विधिवत पूजन किया। साथ ही सबने मिलकर एक स्वर में श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया।

इस मौके पर एकत्रित बंधु—बांधवों एवं भक्तजनों को संबोधित करते हुए अजय पाण्डेय जिलाध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने बताया कि यह शारदीय नवरात्र का महात्म का महत्व बहुत बड़ा है जिसे हम हमारे पूर्वज, ऋषि, मुनियों ने बड़े ही सौम्य एवं सांस्कृतिक ढंग से मनाया करते थे। महिलाएं भी उन्हीं मां भगवती की स्वरूप हैं जो सदैव से पूज्यनीय रही हैं। हमारे देश का इतिहास साक्षी है कि यदि राणा प्रताप, शिवाजी, पृथ्वीराज चौहान जैसे योद्धा रहे हैं तो वहीं पर महिलाएं अर्थात नारी शक्ति भी कहीं पीछे नहीं रहीं। जैसे रानी कर्मावती, देवी रानी दुर्गावती, देवी रानी लक्ष्मीबाई, जीजाबाई आदि नारी शक्ति ने भी दुश्मनों से अपना लोहा मनवाने में कभी भी पीछे नहीं रही हैं।

उन्होंने कहा कि आज उन्हीं परंपराओं को याद कर उन्हें पुनः जागृत करने हेतु डा. प्रवीण भाई तोगड़िया जो ख्यातिलब्ध चिकित्सक होने के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद हैं, के नेतृत्व में पूरे भारतवर्ष की नारी शक्ति को जागृत करने का कार्य किया कराया जा रहा है। निश्चित रूप से कहने में कत्तई गुरेज नहीं है कि अब नारी अबला नहीं, बल्कि सबल है। इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के नेतृत्व में देश के प्रत्येक जिलों में ओजस्विनी परिषद का गठन करके उन्हें शारीरिक मानसिक बौद्धिक रूप से मजबूत करने का बीड़ा उठाया गया है। श्री पाण्डेय ने कहा कि आप सभी संगठन से और भी बहनों को जोड़ें और उन्हें सुरक्षित रखें। साथ ही पस्थित पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में सचिन श्रीवास्तव जिला मंत्री अहिप, गोविंद गुप्ता जिला मंत्री हिंदू एडवोकेट फोरम, राष्ट्रीय ओजस्विनी परिषद, राष्ट्रीय महिला परिषद के साथ गुड़िया सिंह, ममता जायसवाल, अलका सिंह, नेहा सिंह, सोनी सिंह, संजू सिंह, अन्नू सिंह, सुनीता गौड़, बेबी सिंह, रश्मि श्रीवास्तव, स्वाति श्रीवास्तव, दिलीप जायसवाल, गुड्डू सिंह, राकेश श्रीवास्तव, सीबी सिंह, अनिल सिंह, पिंटू सिंह, अमित सिंह, विशाल सिंह सहित तमाम स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular