Monday, April 29, 2024
No menu items!

मेरी माटी-मेरा देश अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम को लेकर हुई बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देश के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी-मेरा देश अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक हुई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्र, शहरी क्षेत्र, ब्लॉक स्तर, तहसील स्तर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की रूप-रेखा की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों से प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि 11 से 30 सितम्बर 2023 के मध्य प्रत्येक गांव के महिला मंगल दल, ग्राम पंचायत के सदस्य, स्वयंसेवी ग्रामीणजन गांव में प्रत्येक घर से मुट्ठी भर मिट्टी अथवा चुटकी भर चावल प्रत्येक घर से संचयन करेंगे तथा अमृत कलश में संग्रहण करेंगे।

ब्लाक स्तर पर भी अमृत कलश तैयार करते हुए जिला मुख्यालय पर पहुंचाया जायेगा। हर ग्राम में अमृत वाटिका स्थापित किया जायेगा और तिरंगा रैली भी निकाली जायेगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा नियत तिथि पर आयोजित ब्लॉक स्तरीय समारोह में आयोजित वीरों का सम्मान भी किया जाएगा।

ज्यादा की संख्या में जन भागीदारी सुनिश्चित किए जाने हेतु भी उन्होंने निर्देशित किया। इसके पश्चात उन्होंने अमृत सरोवर के निर्माण की प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अमृत सरोवर से सम्बन्धित जो भी कमिया अथवा समस्याएं हैं उनका त्वरित निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, डीएफओ, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular