Sunday, April 28, 2024
No menu items!

राष्ट्र के प्रति सर्वस्व न्योछावर करने की प्रेरणा देती है मेरी माटी मेरा देश अभियान: जूही

  • छितौना गांव में निकली गयी कलश यात्रा

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के छितौना गांव में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत ग्राम प्रधान ममता यादव की अध्यक्षता में अमृत कलश यात्रा निकाली गई। यह कलश यात्रा छितौना प्राचीन हनुमान मंदिर से पंचायत भवन तक निकली गई यात्रा में केडी स्पोर्ट एकेडमी के बच्चो ने भी हाथ में तिरंगा लेकर कलस यात्रा में प्रतिभाग किए। ग्रामीणों ने मिट्टी को अमृत कलश में डालकर अपनी देश भक्ति की भावना व्यक्त किए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पहुंची भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष जूही सिंह ने कहा कि सरकार का यह कार्यक्रम देश के नागरिकों में देश प्रेम की भावना जागृत करने की साथ ही देश के प्रति आस्था और समर्पण का भाव उत्पन्न करेगा। उन्होंने कहा कि भगवान राम जब अयोध्या से बन जा रहे थे तो अपने साथ अयोध्या की केवल एक मुट्ठी मिट्टी ही लेकर के गए थे क्योंकि उन्हें अपने मातृभूमि से प्रेम था।

यह कार्यक्रम हर भारतवासी के हृदय में देश के प्रति त्याग, बलिदान, समर्पण और राष्ट्र के प्रति सर्वस्व न्योछावर करने की प्रेरणा देता है। वहीं कार्यक्रम विशिष्ठ अथिति पहुंचे धीराजी हॉस्पिटल के डॉ. एसपी यादव ने सरकार द्वारा चलाए जा रही मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि शहीद वीर वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए कलस यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है।

अभियान की शुरुवात देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने के उद्देय से सुरू किया गया है ग्राम पंचायत स्तरीय कार्यक्रम एवं दूसरा मिट्टी यात्रा के रूप में आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि व रिटायर्ड फौजी सुबास यादव, अजय मास्टर, रूपेश बाबा, छोटू यादव, संजय यादव, अजय सिंह व केडी स्पोर्ट एकेडमी के बच्चों समेत भारी संख्या में ग्रामीण शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular