Monday, April 29, 2024
No menu items!

राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक

बदलापुर, जौनपुर। राज्यमंत्री ग्राम्य विकास विभाग एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, उ0प्र0 विजय लक्ष्मी गौतम ने विकास खंड बदलापुर के सभागार में बैठक कर विभिन्न योजनाओं की समीक्षा किया। राज्यमंत्री ने मनरेगा द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, अमृत सरोवर, ग्राम सचिवालय, स्वयं सहायता समूह, प्रधानमंत्री सड़क योजना, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास के संबंध में विस्तृत समीक्षा किया।

साथ ही निर्देशित किया कि मनरेगा के कार्य तेजी लाते हुए सभी को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराएं जिससे श्रमिकों का जीवन आर्थिक रूप से सशक्त हो सके। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास के संदर्भ में निर्देशित किया कि अधूरे आवास को शीघ्र पूर्ण कराएं और पात्र लाभार्थियों को लाभ शत-प्रतिशत दिलाना सुनिश्चित करें।

डीसीएनआरएलएम को निर्देशित किया कि स्वयं सहायता समूह की गतिविधियों को तीव्र किया जाय और इनके द्वारा विविध प्रकार के उत्पाद को निर्मित कराते हुए उत्पादन बढ़ाने के साथ बाजार उपलब्ध कराएं। उक्त के सन्दर्भ में डीसीएनआरएलएम ने अवगत कराया गया कि जनपद में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से मशरूम, इत्र इत्यादि का उत्पादन कराया जा रहा है।

प्रधानमंत्री सड़क योजना की कार्य में धीमी गति के संदर्भ में निर्देशित किया कि कार्य की गति बढ़ाएं और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। ठेकेदारों की मॉनिटरिंग करते रहें जिससे कार्य समय और गुणवत्ता पूर्ण संपन्न हो सके। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की मंशा है कि प्रदेश का चहुमुखी विकास हो और प्रदेश में खुशहाली रहे। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, पीडी जयकेश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular