Monday, April 29, 2024
No menu items!

माँ शीतला चौकियां का राज्यमंत्री ने किया दर्शन पूजन

 

  • चौकियां धाम व मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण


जौनपुर। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात उत्तर प्रदेश दिनेश प्रताप सिंह ने माँ शीतला चौकियां धाम में दर्शन पूजन कर स्थलीय निरीक्षण किया। जनपद में भ्रमण के दौरान माँ शीतला चौकियां धाम का दर्शन किया और मुख्य विकास अधिकारी से माँ शीतला धाम स्थित सरोवर की साफ-सफाई सहित अन्य विषयों पर जानकारी प्राप्त की।

तदोपरान्त राज्यमंत्री ने उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया। इसके अंतर्गत एकेडमी भवन, प्रयोगशाला विज्ञान, ओपीडी भवन का निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य से मेडिकल कॉलेज के निर्माण की प्रगति की जानकारी प्राप्त की और कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर से कार्य की धीमी गति के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि 06 महीने के भीतर शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण व मजदूरों की संख्या में वृद्धि करते हुए कार्य पूर्ण करें।

मंत्री द्वारा फ्लोर सीलिंग का कार्य ठीक प्रकार से न किए जाने पर ठेकेदार पर नाराजगी व्यक्त की और समय सीमा के अंदर कार्य गुणवत्ता पूर्ण तरीके से करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मंत्री द्वारा अस्पताल के फर्श की जॉइंट, ड्रेन होल एवं सिलेब का कार्य ठीक न होने पर नाराजगी व्यक्त की। मेडिकल कॉलेज में द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं से मंत्री ने वार्तालाप करते हुए मेडिकल कॉलेज की सुविधा और समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और पूछा किस प्रकार की सुविधा प्राप्त हो रही है।

छात्रों द्वारा अवगत कराया गया कि उनके हॉस्टल में 110 छात्र रहते हैं जिसके लिए मात्र 10 शौचालय उपलब्ध कराया गया है जिस पर मंत्री द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था को अतिरिक्त शौचालय शीघ्र बनाने के निर्देश दिए गए। प्रभारी मंत्री द्वारा प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि 3 दिन के अंदर पुस्तकालय की एसी ठीक कराई जाए और विद्यार्थियों के रहने के लिए स्थान, विद्यार्थियों की पाठ्य पठन के लिए लाइब्रेरी जैसी मूलभूत सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराई जाए। इस अवसर पर विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्रा, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, पीडी जयकेस त्रिपाठी, डीएसटीओ राम दरस यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular