Sunday, April 28, 2024
No menu items!

विभागीय कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में शुक्रवार देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, जिला पंचायतीराज विभाग, पशुपालन विभाग सहित अन्य विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा की। इसके पश्चात उन्होंने जनपद में चल रही 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि अस्पतालों में दवाओं की उपलब्धता के साथ ही मेडिकल उपकरण के रखरखाव तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित करें। मोबाइल मेडिकल यूनिट की भी स्थापना करें। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि निराश्रित गोवंश संरक्षण एवं पशु टीकाकरण में तेजी लाएं। डीआईओएस को निर्देशित किया कि सभी विद्यालयों को 19 पैरामीटर से संतृप्त कराएं।

समाज कल्याण विभाग को विभिन्न लंबित पेंशन आवेदनों के त्वरित निस्तारण तथा सामूहिक विवाह के आवेदन लेने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अन्य सभी विभागों से संबंधित योजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभिन्न योजनाओं परियोजनाओं की सीएम डैशबोर्ड पर कार्य की प्रगति की नियमित समीक्षा की जा रही है।

सभी अधिकारीगण अपने विभाग की योजनाओं की प्रगति की नियमित समीक्षा करते रहें। उन्होंने कहा कि सीएम डैशबोर्ड पर समीक्षा के दौरान प्रगति धीमी पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, उपजिलाधिकारी सदर ऋषभ देवराज पुंडीर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लक्ष्मी सिंह, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ. अरुण कुमार यादव आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular