Sunday, April 28, 2024
No menu items!

जौनपुर इलेक्ट्री सिटी कमेटी की बैठक में सांसद ने दिये आवश्यक निर्देश

जौनपुर। जौनपुर सांसद श्याम सिंह यादव की अध्यक्षता में जौनपुर इलेक्ट्रीसिटी कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां कमेटी के संयोजकगण इं. विवेक खन्ना एवं इं. आर०बी० राय अधीक्षण अभियन्ता ने समिति के समक्ष पिछले 4 सालों में विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को सुचारूपूर्वक विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित कराये गये कार्यों से अवगत कराया। समिति के सदस्यों ने सुचारू विद्युत आपूर्ति से सम्बन्धित अनेक सुझाव दिया जिसे समिति के संयोजकों द्वारा कराये जाने का आश्वासन दिया गया।
सांसद ने अधीक्षण अभियंता विद्युत से सौभाग्य योजना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुये पूछा कि इसके तहत अब तक कुल कितने विद्युत कनेक्शन दिए गए हैं? अधीक्षण अभियंता विवेक खन्ना ने बताया कि जिन भी जगहों पर अभी तक विद्युतीकरण नहीं किया गया है, वहां पर विद्युतीकरण कराना सौभाग्य योजना का उद्देश्य है। इसके तहत अब तक लगभग 2 लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं। साथ ही यह भी बताया कि कराया कि जनपद में कई स्थानों पर सोलर लाइट भी लगाए गए हैं। इस पर सांसद ने कहा कि जिन जिन स्थानों पर सोलर लाइट लगाए गए हैं, इसकी सूची शीघ्र उपलब्ध कराया जाय।
बैठक में विधायकों ने विद्युत संबंधी अनेक शिकायतें जैसे कई जगहों पर ट्रांसफार्मर लगी हैं, परंतु उसमें विद्युत प्रवाह अभी भी नहीं हो रहा है, तार डंप, अत्यधिक बिजली बिल का आना आदि शिकायतें सांसद जी के समक्ष उठाईं तो उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे स्थानों की ब्लॉकवार सूची बनाई जाय जहां से विद्युत संबंधी शिकायतें प्राप्त की जा सकती हैं और नोडल अधिकारी बनाये जायं जो सभी शिकायतें दर्ज करें और उस पर अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मजरेवार सर्वेक्षण कराया जाय कि जनपद में कहां कितनी विद्युत कनेक्शन हैं और कहां कितने शेष हैं? विद्युत विभाग अपनी पुरानी कार्यप्रणाली की पद्धति को छोड़कर नवाचार अपनाएं एवं विद्युत विभाग से संबंधित आवश्यक सूचनाएं वेबसाइट पर अद्यतन करें। राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने शिकायत किया कि विकास खंड सिकरारा के महेशपुर एवं पांडेयपुर गांव में ट्रांसफॉर्मर नहीं है जिस पर अधीक्षण अभियंता विद्युत ने जल्द से जल्द ट्रांसफॉर्मर लगवाने का आश्वासन दिया।
जिलाधिकारी अनुज झा ने अध्यक्ष को आश्वासन दिया कि विद्युत संबंधी जितने भी सुझाव दिए गए हैं, उस पर अमल किया जाएगा। समिति के सदस्यों को इं. विवेक खन्ना द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी, एम०एल०सी० बृजेश सिंह, विधायक मुंगराबादशाहपुर पंकज पटेल, ० विधायक शाहगंज रमेश सिंह, विधायक जफराबाद जगदीश नारायण राय सहित अन्य विधायकों के प्रतिनिधियों, मुख्य विकाय अधिकारी साई तेजा सीलम, कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि सहित अन्य सम्बन्धित लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular