Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मृत्यु भोज प्रथा बन्द करने की जरूरत: विधायक

हमजापुर में श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन
विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के हमजापुर गांव में मृत्यु भोज प्रथा का बहिष्कार करके श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जहां अतिथियों ने कहा कि गरीब असहाय लोग इस प्रथा को बंद होने से आर्थिक बोझ से बच सकेंगे। मल्हनी विधायक लकी यादव ने कहा कि मृत्यु भोज कुप्रथा है इसका बंद होना ही जरूरी है। पूर्व राज्यमंत्री शैलेंद्र यादव ने कहा कि इस प्रथा से जो लोग संपन्न है वह तो तेरही कर देते हैं लेकिन जिनके पास आर्थिक मजबूती नहीं है, वह देखी देखा में इसका आर्थिक भार झेलते हैं। मृत्यु भोज तिलक वृक्षा आदि प्रथा को खत्म करना चाहिए।
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कहा कि यह सराहनीय कदम है। अगर मृत्यु भोज प्रथा बंद हो जाएगी तो निश्चित ही लोगों को तेरहवी में कर्ज लेकर धन नहीं खर्च नहीं करना पडेगा। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव ने मृत्यु भोज प्रथा बंद करने पर समाज में एक सुधार होगा। सपा नेता अमित यादव ने कहा कि मृत्यु भोज सामाजिक अभिशाप है। इसका बहिष्कार करें समाज में बङा सुधार होगा और लोगों को आर्थिक बोझ से असहाय गरीब को राहत मिलेगी। प्रधान जंग बहादुर यादव के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ जहां उपस्थित लोगों ने प्रथा का बहिष्कार करने पर प्रधान जयहिंद यादव के निर्णय एव संकल्प की सराहना किया।
इस अवसर पर लालचंद यादव, राजेंद्र यादव, पप्पू पाण्डेय, सुनील कुमार, सुभाष चंद्र यादव, दयाराम, सुदर्शन, अजय कृष्ण, धर्मेंद्र चौहान, दिलीप प्रजापति, लालजी यादव, आनंद कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular