Monday, April 29, 2024
No menu items!

अग्नि पीड़ित परिवार की मदद के लिये आगे आया ‘नेकी घर’

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय तहसील क्षेत्र के सुइथाकला विकास खण्ड अंतर्गत एक परिवार का घर में बीते एक सप्ताह पूर्व लगी आग से घरेलू सामान सहित मोटरसाइकिल भी जलकर खाक हो गई। इस घटना की जानकारी प्राप्त होते ही नेकी घर टीम मुहिम द्वारा अग्नि पीड़ितों को सहायता पहुंचाई गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरपतहां थाना अंतर्गत बांसगांव निवासी गरीब रामबरन हरिजन के घर अज्ञात कारणों से आग लग गई और घर में रखे कपड़े, अनाज, बाइक सहित सब कुछ जलकर खाक हो गया।

मजबूर पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है। इस क्षेत्र के प्रधान प्रतिनिधि रामभुवन से जानकारी प्राप्त कर नेकी घर मुहिम के लोगों द्वारा जरूरी सामान के साथ कपड़े, किताबें आदि पहुंचाकर अन्य मदद का भी भरोसा दिलाया गया। ऐसे ही दैवीय आपदाओं में नेकी घर टीम सदैव अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। मुहिम के युवा कार्यकर्ताओं ने बताया कि गरीब, बेसहारा, असहायों की मदद करना ही हम लोगों की प्रथम कर्तव्य है। ऐसा करने से मन को सुकून और पुण्य की प्राप्ति होती है।

युवाओं ने तमाम लोगों से अपील भी किया कि यदि आपके आस—पास ऐसे जरूरतमंद मौजूद हैं तो नेकी घर मुहिम से जुड़कर मानव सेवा का कार्य करें जिसकी आज के समाज में आवश्यकता है, क्योंकि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। मानवता से बढ़कर और कुछ भी नहीं है। इसी क्रम में बांसगांव के सफाईकर्मी मार्कण्डेय के साथ धीरज कुमार, गरिमा यादव, सुबास चतुर्वेदी, अक्षत सोनी, सुहानी सोनी, सुरेश अग्रहरी, चंदन विश्वकर्मा, सर्वेश मौर्य, सुरेंद्र प्रधान, डॉ रविंद्रनाथ आदि ने अग्नि पीड़ितों का विशेष सहयोग किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular