Monday, April 29, 2024
No menu items!

शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने बैठक कर भरी हुंकार

14 जून को प्रधानमंत्री को सम्बोधित पत्र कुलपति को सौंपेंगे कर्मचारी
विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पर सोमवार को विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ की बैठक हुई जिसमें अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 14 जून को मांग दिवस मनाए जाने तथा प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र कुलपति को सौंपे जाने का निर्णय लिया गया है। अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 14 जून को मांग दिवस पर प्रमुख मांगे इस प्रकार हैं।
बताया गया कि नवीन पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए, विश्व विद्यालय शिक्षकों की ही भांति समस्त विश्वविद्यालय कर्मचारियों को भी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की परिधि में लेकर उसी अनुसार वेतन आदि की सुविधाएं प्रदान की जाए।

विश्वविद्यालय की विभिन्न समितियों तथा कार्य परिषद आदि में कर्मचारियों को भी प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाए। आउटसोर्सिंग की व्यवस्था समाप्त करते हुए दैनिक वेतन एवं संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित किया जाए तथा विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों को अविलंब भरे जाने की कार्यवाही की जाए। देश में शिक्षा के ऊपर सकल घरेलू उत्पाद का छह फीसद फंड जारी किया जाए।
कर्मचारी संघ अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह व महामंत्री रमेश यादव ने विश्वविद्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए 14 जून को दो बजे विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारियों को विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के मुख्य द्वार पर उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील किया। इस मौके पर अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के सहायक कोषाध्यक्ष राजेश सिंह, पूर्व अध्यक्ष रामजी सिंह, उपाध्यक्ष स्वामी नाथ प्रसाद, कोषाध्यक्ष शमशाद अली, सुरेंद्र बहादुर सिंह, जिया लाल यादव, अखिलेश शुक्ला, अनिल सिंह, ज्ञानचंद विश्वकर्मा, जैनेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular