Sunday, April 28, 2024
No menu items!

ट्रेन की चपेट से वृद्ध समेत दो दर्जन भेड़ों की हुई दर्दनाक मौत

भेड़ों को बचाने में वृद्ध हुआ शिकार, लगभग 3 दर्जन भेड़ घायल
चन्दवक, जौनपुर। औड़िहार—जौनपुर रेलवे मार्ग के देवलासपुर गांव के समीप सोमवार को गाजीपुर से होकर ब्रांद्रा टर्मिनल की तरफ जाने वाली ट्रेन की चपेट में एक युवक समेत लगभग दो दर्जन भेड़ के आने से उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और लगभग 3 दर्जन भेड़ घायल हो गई। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा समेत चंदवक थानाध्यक्ष विजयशंकर सिंह मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुट गये।
जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी शिवपूजन पाल पुत्र बरसाती पल 60 वर्ष रोज भांति देवलासपुर रेल लाइन के समीप भेड़ों को चरा रहे थे। इसी बीच कुछ भेड़ रेल की पटरी से होकर पटरी के उस पार जा रही थी कि तभी गाजीपुर से होकर बांद्रा टर्मिनस जाने वाली ट्रेन आ गई। ट्रेन को आता देख शिवपूजन पाल भेड़ों को रेल की पटरी से हटाने में लग गये।
हालांकि भेड़ों के काफी संख्या में होने वजय से शिवपूजन अपना आपा खो बैठे और भेड़ों को हटाने के चक्कर में लगभग दो दर्जन भेड़ समेत खुद ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई और लगभग 3 दर्जन भेड़ घायल हो गई। घटना की सूचना होते ही आस—पास के लोगो की भीड़ इकट्ठा हो गई। क्षेत्राधिकारी केराकत व चंदवक थानाध्यक्ष को सूचना होते ही वह मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजवाये। वहीं दूसरी ओर सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारियों ने घायल भेड़ों का उपचार किया। बताया गया कि मृतक के दो बेटे विनोद पाल 42 वर्ष एवं प्रमोद पाल 38 वर्ष व एक पुत्री विमला पाल 30 वर्ष हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular