Sunday, April 28, 2024
No menu items!

साक्षात्कार में बॉडी लैंग्वेज व वाइस टोन पर दें ध्यान: प्रो. प्रदीप

आर्यभट्ट सभागार में रिज्यूम बनाने का दिया गया प्रशिक्षण
अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में सेंट्रल ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में बुधवार को छात्रों के कैम्पस सलेक्शन में सहायता देने वाले सीवी और रिज्यूम के बारे में सही मार्गदर्शन के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। विवि की कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य के निर्देशन में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता सेंट्रल ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के संयोजक प्रो. प्रदीप कुमार ने विद्यार्थियों को सीवी, रिज्यूम और बायोडाटा में अंतर बताया। साथ ही उन्होंने डार्विन का उदाहरण देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को यह जरूर जान लेना चाहिए कि उनका प्रतिद्वंदी कौन है और उसी के अनुसार अपनी तैयारी करनी चाहिए। विद्यार्थियों को साक्षात्कार के समय अपनी बॉडी लैंग्वेज के साथ पोस्चर और वॉइस टोन का भी ध्यान रखना चाहिए। साक्षात्कार के दौरान विद्यार्थियों के सहनशक्ति की भी परीक्षा ली जाती है तो वे इस बात का पूर्ण ध्यान रखें कि वह किसी भी परिस्थिति में अपनी सहनशक्ति को न खोएं। साथ ही वह जिस कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें उसके बारे में भी जानकारी होनी चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन सरोजनी सिंह ने किया। इस अवसर पर डॉ सुनील कुमार, दीप प्रकाश सिंह, पीसी यादव, रिषि श्रीवास्तव, सुधीर उपाध्याय, मुलेन्दर सिंह, राकेश उपाध्याय, आलोक दास, संदीप कुमार, श्याम जी समेत कई विभागों के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular