Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सीवर का पानी सड़क पर जमा होने से राहगीरों को हो रही परेशानी

सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूली बच्चों को हो रही, संक्रामक रोगों का खतरा भी बढ़ा
जौनपुर। जलालपुर ब्लाक क्षेत्र के रेहटी गांव में जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण लोगों के घर से बहने वाला गंदा पानी नाली की समुचित व्यवस्था न होने से सड़क के नारे गड्ढे में जमा हो रहा है। बरसात के मौसम में वर्षा होने से गढ़हे का पानी आवागमन के रास्ते पर इकट्ठा हो गया है जिसके चलते क्षेत्रीय लोगों, राहगीरों एवं स्कूली बच्चों को आने-जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जलजमाव की स्थिति की भयावहता यह है कि पूरा रास्ता सीवर के पानी से भर गया है, फिर भी लोग गंदे पानी में होकर आने जाने को विवश हैं। इस समस्या से लोग समय पर अपने काम पर नहीं पहुंच पा रहे हैं और न ही बाहर का कोई व्यक्ति गांव में आना चाहता है। बच्चे भी स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों, राहगीरों एवं छात्रों के सीवर के पानी में आने—जाने से संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा बढ़ गया है।

बता दें कि क्षेत्रीय लोगों द्वारा जिले के आला अधिकारियों से पूर्व में गुहार भी लगाई जा चुकी है लेकिन अब तक उनकी समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है जिससे पूरे ग्रामसभा में डेंगू, हैजा, मलेरिया जैसी जानलेवा बीमारियों से संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है। लोगों के अनुसार सरकार जहां पूरे देश में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे रही है, वहीं रेहटी गांव के लोग सीवर के जमे गंदे पानी से होकर आवागमन करने पर मजबूर हैं। रास्ते के बिल्कुल बगल में सीवर के पानी से लबालब भरे गड़हे के पानी के निकासी की व्यवस्था न किये जाने से कभी भी कोई भी बड़ी घटना घट सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular