Sunday, April 28, 2024
No menu items!

7 जून को जौनपुर में आयेगा पेंशन भ्रमण रथ

समस्त शिक्षक एवं कर्मचारी एकजुट होकर करें स्वागतः डा. प्रदीप
अजय पाण्डेय
जौनपुर। पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मंच की जनपद शाखा की बैठक सामुदायिक भवन कलेक्ट्रेट परिसर में हुई जिसकी अध्यक्षता कर रहे राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह ने कहा कि मंच के प्रदेश संयोजक इं हरिकिशोर तिवारी के नेतृत्व में एक सूत्रीय मांग पुरानी पेंशन की बहाली के लिए कर्मचारी जनजागरण हेतु 7 जून को जनपद जौनपुर में पूरे प्रदेश में चक्रमण कर रहे पेंशन रथ का आगमन होगा। पेंशन बहाली रथ के स्वागत हेतु जनपद के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों,शिक्षकों एवं पेंशनर्स द्वारा व्यापक विचार-विमर्श कर आवश्यक रणनीति बनायी गयी।
डॉ सिंह ने कहा कि अगर पुरानी पेंशन योजना गलत है तो विभेदकारी नीति बंद करते हुए सरकार को विधायिका एवं न्यायपालिका सहित सभी को नई पेंशन योजना से आच्छादित कर देना चाहिए। परिषद के संरक्षक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर केंद्रीय एवं राज्य कर्मचारी,शिक्षक अब एक मंच के नीचे एकजुट हो गए हैं। सरकार को बुढ़ापे की लाठी पेंशन बहाली के मुद्दे पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए। पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सीबी सिंह ने कहा कि एनपीएस एक विनाशकारी योजना है, इसलिए केंद्र सरकार द्वारा पीएफआरडीए के काले कानून को तत्काल निरस्त करते हुए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा करनी चाहिए। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ अतुल प्रकाश यादव ने जनपद के समस्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों से 07 जून को पुरानी पेंशन बहाली हेतु जनपद में आ रहे पेंशन रथ यात्रा का पूरे उत्साह एवं तन मन धन से समर्थन करने की अपील किया।
बैठक में शिव कुमार सरोज, आनंद यादव, सकल नारायण पटेल, लालमणि पाल, अमर बहादुर यादव, तेज बहादुर, डॉ रामकृष्ण यादव, राम अवध लाल श्रीवास्तव, रामकृष्ण पाल, राजेश यादव, प्रमोद शर्मा, अजय लाल मौर्य, शरद पटेल, सरताज सिंह, रामलाल पाल सहित विभिन्न कर्मचारी व शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन परिषद के संयुक्त मंत्री इं सुजीत कुमार ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular