Monday, April 29, 2024
No menu items!

मांगों को लेकर 18 अक्टूवर को लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे पेंशनर्स

अजय पाण्डेय
जौनपुर। सेवानिवृत कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन जनपद शाखा की मासिक बैठक कलेक्ट्रेट स्थित पेंशनर्स भवन में जनपद अध्यक्ष सीबी सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर सर्वप्रथम श्री सिंह ने पेंशनर्स की 23 सूत्रीय मांगों को लेकर राजधानी लखनऊ में 18 अक्टूबर को होने वाले धरना—प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पेंशनर्स से चलने की अपील किया। साथ ही सरकार की मांगों के प्रति शिथिलता बरतने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रर्दशन को सफल बनाने का संकल्प लिया।

पेंशनर्स की मुख्य मांग— पेंशन राशि करण की वसूली 15 वर्ष के स्थान पर 10 वर्ष करने, चिकित्सा प्रतिपूर्ति दावों के सामयिक भुगतान की व्यवस्था करने, एनपीएस के अन्तर्गत सेवानिवृत्ति कर्मचारियों को कैशलेस की सुविधा दिए जाने, रेल यात्रा में सीनियर सिटीजन को पूर्व की भांति रेल किराया में छूट दिए जाने, रोडवेज बस में फ्री यात्रा करने, पेंशन राशि को आयकर से मुक्त किये जाने आदि को शीघ्र पूरी करने की मांग की गई। पेंशनर्स इन्हीं सब मांग को लेकर राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के संरक्षक एवं पूर्व अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने सरकार की पेंशनर्स कल्याण की उपेक्षा पर रोश व्यक्त करते हुए बड़ी संख्या में पेंशनर्स को लखनऊ चलने की अपील किया।
बैठक को रामकेश यादव, मन्जू रानी राय, कृपाशंकर उपाध्याय, वीबी सिंह, दिनेश सिंह, उमानाथ सिंह, केके त्रिपाठी, कंचन सिंह, राम अवध लाल, ओंकार नाथ मिश्रा, नन्द लाल सरोज, राजेंद्र प्रसाद सिंह, गोरखनाथ नाथ माली, पारसनाथ, मिठाई लाल, हीरा लाल प्रजापति, शम्भूनाथ यादव, राम आश्रय प्रजापति, महेंद्र पाठक, स्वामीनाथ, हरिश्चंद्र श्रीवास्तव, रमाशंकर आदि ने संबोधित करते हुए सरकार की पेंशनर्स विरोधी नीतियों की आलोचना किया। साथ ही बड़ी संख्या में पेंशनर्स को लखनऊ चलने का आह्वान किया। जिलाध्यक्ष ने उपस्थित सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए बैठक समाप्ति की घोषणा किया। बैठक का संचालन जिला मंत्री राजबली यादव ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular