Sunday, April 28, 2024
No menu items!

अभियान चलाकर लोगों को पढ़ाया गया यातायात नियम का पाठ

अजय पाण्डेय
जौनपुर। यातायात पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर यातायात नियमों का पालन न करने वाले 187 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही अवैध टैक्सी/बस/रिक्शा स्टैण्ड अवैध डग्गामार वाहनों के संचालन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर 7 डग्गामार वाहनों के विरुद्ध चालान की कार्यवाही किया गया।
जानकारी के अनुसार सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा के निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश गौतम एवं क्षेत्राधिकारी यातायात कुलदीप गुप्ता के निकट पर्यवेक्षण तथा यातायात प्रभारी जीडी शुक्ला के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा जनपद के मुख्य स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें यातायात नियमों का पालन न करने वाले कुल 187 वाहनों के चालान किये गये। बुलेट व मोटरसाइकिल में तेज आवाज वाले साइलेंसर/पटाखे लगाने वाले के विरुद्ध विेशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। अवैध टैक्सी/बस/रिक्शा स्टैण्ड अवैध डग्गामार वाहनों के संचालन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर 7 डग्गामार वाहनों के विरुद्ध चालान की कार्यवाही की गयी।
साथ ही जनपद के सार्वजनिक मार्गों, चौराहों व तिराहों पर लगातार भ्रमणशील रहकर यातायात पुलिस द्वारा आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए यातायात नियमों के पालन करने हेतु जैसे- नशे की हालत में वाहन न चलाने, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने देने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहनो पर हेलमेट का प्रयोग करने, वाहनों को ओवर लोड न चलाने आदि के संबन्ध में जागरूक किया गया। सभी को अवगत कराया गया कि “सीटबेल्ट” का प्रयोग व दो पहिया वाहन चलाते समय “हेलमेट” का प्रयोग अवश्य करें। यातायात व्यवस्था को सुचारू से संचालित करने के क्रम में अशोक तिराहा पर सीमेंट के डिवाइडर स्थापित किये गये और स्थानीय लोगों के द्वारा के द्वारा इस व्यवस्था की संख्या की गयी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular