Monday, April 29, 2024
No menu items!

नबी की शान में शायरों ने पेश किया कलाम

  • सैदगोरारी का ऐतिहासिक जश्ने ईद मिलादुन्नबी सम्पन्न

खेतासराय, जौनपुर। सैद गोरारी का ऐतिहासिक जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार बड़े ही अक़ीदत के साथ मनाया गया। इस मौके पर पूरे बाजार और क्षेत्र की सभी छोटी-बड़ी मस्जिदों को विद्युत की दूधिया रोशनी से आकर्षक ढंग से सजाया गया था। बच्चों के खेलने के लिए तमाम किस्म की स्टॉल और दुकानें सजी हुई थी। जुलूस अपनी पुरानी परंपरा के अनुसार ईद रहिया तालाब से खलीलपुर गोरारी होता हुआ अपने पुराने मुकाम पर पहुंचा। जुलूस के साथ चल रहे विभिन्न अंजुमनों ने नात पढ़ा और अखाड़े में युवाओं ने अपने फन का करतब दिखाया।

जुलूस में अंजुमन गौसिया, अंजुमन मोहम्मदिया, अंजुमन मोईनिशा, अंजुमन फैजाने मुस्तफा ने नबी की शान में नात पढ़ते हुए लोगों का उत्साह बढ़ाया। देर रात तक चले इस भारी भरकम जुलूस और जलसा में हजारों की संख्या में बच्चे बूढ़े नौजवान व आसपास के ग्रामीण शामिल हुए थे। जुलूस का एहतेताम देर रात को हुआ। दो दिवसीय इस ऐतिहासिक जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर 13 अक्टूबर की रात मौलाना मसूउद बरकाती ने उपस्थित जनों को किताब फरमाते हुए नबी के बताए हुए रास्ते पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने नमाज के प्रति लोगों को पाबंद रहने पर जोर दिया।

जलसे को संबोधित करने वालों में सोहराब कादरी, हामिद रजा, नफीस निजामी सहित आधा दर्जन शायरे इस्लाम ने नात पढ़ी। उन्होंने मुस्लिम समाज के युवा पीढ़ी को मोबाइल जैसी तमाम चीजों से सावधान रहने और इससे होने वाले नुकसान के बारे में भी जागरूक किया। कहा कि नबी के शान में हर अच्छा कार्य करना चाहिए। सैदगोरारी के ऐतिहासिक जश्ने ईद मिलादुन्नबी के कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक मोहम्मद शकील, ग्राम प्रधान, मोहम्मद फरहान, मोहम्मद अहमद, नूर मोहम्मद, मोहम्मद कैफ, मोहम्मद कयामुद्दीन, मोहम्मद अजीम समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे। मोहम्मद शकील ने दो दिवसीय इस जुलूस और जलसे को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने में खेतासराय पुलिस प्रशासन के प्रति आभार जताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular